Sushant Singh Rajput ही नहीं लॉकडाउन के दौरान इन सितारों ने भी की खुदकुशी, कई वजहों से हार गए जिंदगी की जंग

बीते कुछ द‍िनों में स‍िनेमा जगत के कई स‍ितारे इस दुनिया को अलव‍िदा कह गए। इनमें कई ने अलग अलग वजहों से आत्‍महत्‍या कर ली। सुशांत स‍िंह राजपूत के न‍िधन ने तो फैंस को गहरा आघात पहुंचाया है।

Stars Who commit suicides
Stars Who commit suicides 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत स‍िंह राजपूत ने रविवार को की आत्‍महत्‍या
  • बीते दिनों में आधा दर्जन स‍ितारों ने मौत को लगाया गले
  • कोई टूटे सपनों तो कोई तंगहाली के चलते हार गया जिंदगी की जंग

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं है, 24 घंटे बाद भी इस बात पर किसी को भी आसानी से यकीन नहीं हो रहा है। हर कोई इस खबर से परेशान है और आहत है। 34 साल की उम्र में कोई दुनिया से चला जाता है भला। 12 साल के एक्टिंग कर‍ियर में टीवी और स‍िनेमा की दुनिया में खूब शोहरत और दौलत कमाई, फ‍िर क्‍या ऐसी चीज रह गई जिसका गम सुशांत को फंदे तक ले गया? एक इसी सवाल का जवाब पूरा देश जानना चाहता है। पर सुशांत तो चुपचाप चले गए, बिना किसी को कुछ बताए। अपना दर्द अपने दिल में लिए। 

देश एक तरफ कोरोना जैसे खतरनाक वायरस से जूझ रहा है, दूसरी तरफ एक के बाद एक प्रिय सितारों का जाना दुख को गहरा कर दे रहा है। लॉकडाउन के दिनों में देश ने कई सितारे खोए हैं। कई ने तो परेशानियों से तंग आकर अपनी जान दी। कोई टूटे सपनों तो कोई तंगहाली के चलते जिंदगी की जंग हार गया। सुशांत सिंह राजपूत से पहले उनकी एक्‍स मैनेजर ने भी अपनी जीवन लीला खत्‍म कर ली थी। 

दिशा सलियन

कुछ दिन पहले ही सुशांत सिंह राजपूत की एक्स मैनेजर रहीं दिशा सलियन ने भी आत्महत्या कर ली थी। दिशा ने 14वें माले से कूदकर अपनी जान दे दी थी। दिशा सलियन अपने बॉयफ्रेंड रोहन राय और कुछ दोस्तों के साथ डिनर कर रही थीं। तभी वो अचानक विंडो की तरफ जाने लगीं और 14वें फ्लोर से कूदकर उन्होंने अपनी जान दे दी थी। यह बात 9 जून की है। 

मनमीत ग्रेवाल 

नवी मुंबई के खारघर इलाके में किराए के फ्लैट में रहने वाले टीवी कलाकार मनमीत ग्रेवाल ने लॉकडाउन की वजह से डिप्रेस होकर खुद की जान ले ली थी। यह घटना 15 मई की है। टीवी शो 'आदत से मजबूर' और 'कुलदीपक' में काम चुके 32 साल के मनमीत इस छोटे से फ्लैट में अपनी पत्‍नी के साथ रहते थे। शूटिंग बंद होने की वजह से मनमीत के पास कमाई का जरिया नहीं रहा जिससे वह परेशान थे। 

प्रेक्षा मेहता

क्राइम पेट्रोल शो की एक्‍ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने 25 साल की उम्र में फंदे से झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्‍त कर दी थी। इंदौर में एक जनरल स्टोर चलाने वाले प्रेक्षा मेहता के पिता रवींद्र मेहता ने बताया था कि उनकी बेटी प्रेक्षा कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने के ल‍िए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से परेशान थी, क्‍योंकि इस दौरान शूटिंग का काम बंद था। शूटिंग बंद होने की वजह से वह भविष्‍य को लेकर बेचैन रहती थी। पिता रवींद्र ने बताया कि प्रेक्षा को खाली बैठना पसंद नहीं था। 

चांदना वीके

कमर्शियल ऐड में नजर आईं कन्नड़ एक्ट्रेस और टीवी एंकर चांदना वीके ने जहर खाकर जान दे दी थी। मरने से पहले उन्‍होंने एक वीडियो बनाया था जिसमें वह कह रही थीं- तुमने कहा था कि अगर मैं मर जाऊं तो तुम्हारे लिए अच्छा होगा। मैं अपनी जिंदगी खत्म कर रही हूं और इसकी वजह तुम हो दिनेश।

तमिल एक्टर श्रीधर

पैसों की तंगी के कारण चेन्नई में तमिल एक्टर श्रीधर और उनकी बहन जया कल्याणी ने भी आत्‍महत्‍या जैसी कदम उठाया था। दोनों की लाश काफी दिन तक घर में सड़ती रही थी। घर से बदबू आने पर लोगों ने पुलिस को जानकारी दी थी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्‍ट 

सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट वायरल हो रही है जिसमें कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत सहित और उनके तीन दोस्‍तों ने एक महीने के भीतर सुसाइड कर लिया है। कहा जा रहा है मनमीत ग्रेवाल सुशांत के अच्‍छे दोस्‍त थे, वहीं प्रेक्षा मेहता और सुशांत की दोस्‍ती भी अच्‍छी थी। वहीं दिशा तो सुशांत की मैनेजर ही थीं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर