Sonu Sood को यूएन का प्रतिष्ठित अवॉर्ड, कोरोना काल में गरीबों की मदद कर बटोरी वाहवाही

Sonu Sood honoured by Special Humanitarian Action Award: कोरोना काल में गरीबों के मसीहा बने एक्‍टर सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रतिष्ठित SDG Special Humanitarian Action Award से नवाजा जाएगा।

Sonu Sood
Sonu Sood 

मुख्य बातें

  • संयुक्त राष्ट्र संघ का प्रतिष्ठित पुरस्‍कार सोनू सूद के नाम
  • वर्चुअल कार्यक्रम में सोनू सूद को द‍िया गया अवॉर्ड
  • कोरोना काल में गरीबों की मदद करने के ल‍िए म‍िला अवॉर्ड

Sonu Sood honoured by Special Humanitarian Action Award: कोरोना काल में गरीबों के मसीहा बने एक्‍टर सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र संघ के प्रतिष्ठित SDG Special Humanitarian Action Award से नवाजा जाएगा। विश्‍व भर की चुनिंदा शख्सियतों को यह पुरस्‍कार प्रदान किया गया है। बिना किसी स्‍वार्थ के गरीबों के दुख दर्द दूर करने के ल‍िए सोनू सूद को इस पुरस्‍कार के लिए चुना गया है। 29 सितंबर को एक वर्चुअल कार्यक्रम में उन्‍हें यह पुरस्‍कार प्रदान किया गया।  

इस सम्‍मान को प्राप्‍त करते हुए एक्‍टर सोनू सूद ने खुशी जताई और कहा- 'मैं अपने देशवासियों के जो कुछ कर सका और कर रहा हूं, वो बहुत छोटा सा हिस्‍सा है।' सोनू सूद मानते हैं कि गली उठाने से नहीं, उँगली थामने से देश बदलेगा और इसी काम को सोनू सूद ने कोरोना काल में कर दिखाया। जब हजारों-लाखों मजदूर अपने गांव की ओर पैदल चल दिए तो सोनू सूद ने उन्‍हें घर भेजने की व्‍यवस्‍था की। सोनू सूद ने भूखों का पेट भरने की कोशिश की। दूर देश में फंसे छात्रों को स्‍वदेश लाने की कोशिश की। 

कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों के ल‍िए मसीहा बने सोनू सूद अब देश के अलग अलग ह‍िस्‍सों में रह रहे लोगों की मदद कर रहे हैं। सोनू सूद से लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं तो वह खुशी खुशी मदद कर रहे हैं। किसी भी तरह की परेशान पर कोई उन्‍हें टैग करके ट्वीट कर दे तो वह ना केवल ट्वीट पर ही मदद का भरोसा दिलाते हैं, बल्कि मदद की कार्रवाई शुरू कर देते हैं। हाल ही में उन्‍होंने बिहार के एक किसान को भैंस, एक परिवार को ट्रैक्टर दिया था, वहीं गाजियाबाद की एक युवती का इलाज कराया है। 

शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य और आजीविका का कर रहे इंतजाम 

सोनू सूद बच्‍चों की शिक्षा, लोगों के इलाज और बेरोजगारों को आजीविका दिलाने के तमाम इंतजाम करने में जुटे हैं। उन्‍होंने इन जरूरतों वाले लोगों लिए डेडिकेटेड पोर्टल शुरू किए हैं जहां लोग अपनी जानकारी भर कर सोनू सूद से सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं। सोनू सूद की इस महानता के लिए सोशल मीडिया यूजर्स उन्‍हें भारत रत्‍न देने की मांग भी कर रहे हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर