Raju Srivastav Death: राजू श्रीवास्तव ने दुनिया को कहा अलविदा, दिल का दौरा पड़ने से हुई मशहूर कॉमेडियन की मृत्यु 

Raju Srivastav Death News: काॅमेडी की दुनिया के बड़े नामों में से एक राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद से वो 41 दिनों से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे। 

Raju Srivastava
Raju Srivastava 
मुख्य बातें
  • कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन।
  • दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में थे भर्ती।
  • जिम में वर्कआउट के दौरान पड़ा था दिल का दौरा।

Raju Srivastav Passes Away: दुनिया को हंसाने और गुदगुदाने वाले मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब नहीं रहे। राजू श्रीवास्तव ने आज दिल्ली एम्स में आखिरी सांसे लीं। 10 अगस्त को हार्ट अटैक के बाद दिल्ली AIIMS में राजू को भर्ती कराया गया था । 58 साल की उम्र के राजू श्रीवास्तव जिम जाया करते थे। जिम में वर्कआउट के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। राजू ने अस्पताल में लगभग 41 दिनोंतक जिंदगी और मौत से जंग लड़ी। वो अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। 

पढ़ें- फैन्स को रुलाकर चला गया हंसाने वाला, 41 दिन तक मौत को चकमा देते रहे राजू श्रीवास्तव

राजू उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के रहने वाले थे। 25 दिसंबर 1963 को कानपुर के एक मध्यम वर्गीय परिवार में राजू श्रीवास्तव का जन्म हुआ था। उनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव नामी कवि रहे हैं। CM योगी ने राजू श्रीवास्तव के परिजनों से बात की थी और उनकी पत्नी से कॉमेडियन का हाल जाना था। सीएम योगी ने हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया था। 

पढ़ें- सलमान की 'मैंने प्यार किया' में नजर आए थे राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव 1988 से हास्य की दुनिया में काम कर रहे हैं। उन्होंने सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया में ट्रक क्लीनर का रोल किया था। इसके बाद वह दर्जनभर फिल्मों में नजर आए।  उन्होंने कल्याणजी आनंदजी, बप्पी लाहिड़ी एवं नितिन मुकेश जैसे कलाकारों के साथ काम किया है। वह अपनी कुशल मिमिक्री के लिए जाने जाते हैं। उनको असली सफलता ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली। इस शो में अपने कमाल के प्रदर्शन की बदौलत वह घर-घर में पहचाने जाने लगे। उन्होंने बिग बॉस 3 में हिस्सा लिया था। 

राजनीति में आए राजू

सिनेमाई दुनिया के बाद राजू राजनीति में भी आए। समाजवादी पार्टी (SP) ने 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए राजू श्रीवास्तव को कानपुर से मैदान में उतारा लेकिन 11 मार्च 2014 को श्रीवास्तव ने यह कहते हुए टिकट वापस कर दिया कि उन्हें पार्टी की स्थानीय इकाइयों से पर्याप्त समर्थन नहीं मिल रहा है। 19 मार्च 2014 को वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। इसके बाद वह मोदी के स्वच्छता अभियान के ब्रांड एंबेसडर बने। योगी सरकार के बनते ही उन्हें दर्जा प्राप्त मंत्री बनाया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर