National Films Awards: राष्ट्रीय फ‍िल्‍म पुरस्‍कार से सम्‍मानित की गईं कंगना रनौत, मणिकर्णिका और पंगा के लिए मिला सर्वश्रेष्‍ठ अदाकारा का अवॉर्ड

दिग्‍गज अदाकारा कंगना रनौत को सर्वश्रेष्‍ठ अदाकारा के राष्ट्रीय फ‍िल्‍म पुरस्‍कार से नवाजा गया है। 22 मार्च, 2021 को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा की गई थी।

Kangana Ranaut, national film award
Kangana Ranaut 
मुख्य बातें
  • 22 मार्च, 2021 को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा की गई थी।
  • कंगना रनौत को मणिकर्णिका और पंगा के लिए यह अवॉर्ड मिला है।
  • उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू और केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने उन्‍होंने अवॉर्ड प्रदान किया। 

National Films Awards 2021: दिग्‍गज अदाकारा कंगना रनौत को सर्वश्रेष्‍ठ अदाकारा के राष्ट्रीय फ‍िल्‍म पुरस्‍कार से नवाजा गया है। 22 मार्च, 2021 को 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा की गई थी। कंगना रनौत को मणिकर्णिका और पंगा के लिए यह अवॉर्ड मिला है। अवॉर्ड सेरेमनी में उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू और केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने उन्‍होंने अवॉर्ड प्रदान किया। 

बता दें कि कंगना रनौत को अब तक तीन बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। सबसे पहले फिल्म फैशन के लिए सपोर्टिंग एक्ट्रेस का। फिर 2014 में फिल्म क्वीन के लिए और 2015 में तनु वेड्स मनु के लिए  कंगना को नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है।

इस साल सर्वश्रेष्‍ठ फीचर फिल्‍म (ह‍िंदी) का अवॉर्ड सुशांत स‍िंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फिल्‍म 'छ‍िछोरे' को म‍िला है। न‍ितेश त‍िवारी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्‍म को दर्शकों का खूब प्‍यार म‍िला था। नॉन फीचर फिल्‍म केटेग‍िरी में सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म का पुरस्‍कार ह‍िंदी भाषा की फिल्‍म 'एन इंजीनियर्ड ड्रीम' को म‍िला है। स्‍पेशल मेंशन पुरस्‍कार चार फिल्‍मों, 'ब‍िर‍ियानी', 'जोना की पोरबा' (आसम‍िया), 'लता भगवान करे' (मराठी), 'प‍िकासो' (मराठी) को म‍िला है। बता दें 2019 की 'मोस्‍ट फ‍िल्‍म फ्रेंडली स्‍टेट' श्रेणी में 13 राज्‍यों ने ह‍िस्‍सा ल‍िया था, ये अवॉर्ड स‍िक्‍क‍िम को म‍िला है।

मनोज वाजपेयी को बेस्‍ट एक्‍टर का अवॉर्ड
मनोज वाजपेयी को फिल्‍म 'भोसले' के लिए सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता का अवॉर्ड दिया गया है। साथ ही ये अवॉर्ड धनुष को तमिल फिल्म असुरन के लिए अवॉर्ड मिला है। बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड सुशांत सिंह राजपूत की फ‍िल्‍म छिछोरे को, बेस्टर मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड केसरी के गाने तेरी मिट्टी के लिए B Praak को, बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड पल्लवी जोशी को मिला है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर