शाहरुख को बेटे की तरह चाहते थे Dilip Kumar, 'ट्रेजडी किंग' की फोटो देख 'किंग खान' ने कहा था- ये तो मैं ही हूं

Dilip Kumar and Shah Rukh Khan: मोहम्मद यूसुफ खान के नाम से जन्मे दिलीप साहब का रिश्ता शाहरुख खान से बेहद खास रहा। दिलीप कुमार शाहरुख को बेटे की तरह चाहते थे तो शाहरुख भी उन्‍हें वही सम्‍मान और दर्जा देते थे।

Dilip Kumar and Shah Rukh Khan
Dilip Kumar and Shah Rukh Khan 

मुख्य बातें

  • दिलीप साहब का रिश्ता शाहरुख खान से बेहद खास रहा
  • दिलीप कुमार शाहरुख को बेटे की तरह चाहते थे
  • शाहरुख भी उन्‍हें वही सम्‍मान और दर्जा देते थे

Dilip Kumar and Shah Rukh Khan Bonding: मोहम्मद यूसुफ खान के नाम से जन्मे दिलीप साहब का रिश्ता शाहरुख खान से बेहद खास रहा। दिलीप कुमार शाहरुख को बेटे की तरह चाहते थे तो शाहरुख भी उन्‍हें वही सम्‍मान और दर्जा देते थे। जब दिलीप कुमार साहब की तबियत खराब होती तो शाहरुख उनसे मिलने, उनका हालचाल जानने घर जाते। दिलीप कुमार साहब नहीं रहे हैं। 98 साल की उम्र में उन्‍होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से हर कोई दुखी है क्‍योंकि सभी ने हिंदी सिनेमा का महानतम अभिनेता खोया है, वहीं शाहरुख खान ने तो अपना अभिभावक खोया है। 

सायरा बानो ने कही ये बात 

शाहरुख खान और दिलीप कुमार के रिश्‍ते पर सायरा बानो ने एक इंटरव्‍यू में बात की थी। सायरा बानो ने कहा था कि शाहरुख खान की पहली फ‍िल्‍म दिल आशना है के वक्‍त उनकी मुलाकात हुई थी। दिलीप साहब ने इस फ‍िल्‍म का सेरेमोनियल क्‍लैप दिया था। शाहरुख और दिलीप कुमार के बाल एक जैसे हैं।  जब भी मैं शाहरुख से मिलती हूं तो उनके बालों में उंगली फिराती हूं। सायरा कहती हैं कि हमारा बेटा होता तो शाहरुख जैसा होता। 

शाहरुख बोले- बचपन से जानता हूं 

2013 में जब शाहरुख खान ने एक इंटरव्‍यू दिया तो दिलीप कुमार के बारे में काफी बात की। शाहरुख ने कहा था कि वह बचपन से दिलीप कुमार साहब को जानते हैं। शाहरुख ने कहा था- मेरे पिता दिलीप कुमार को जानते थे। दोनों दिल्‍ली में एक ही गली में रहते थे। बचपन में ही कई बार मैं दिलीप साहब से मिला। अक्‍सर उनके घर जाना होता था। लंदन से उनकी दवाई मेरी आंटी भेजती थीं। 

'मैं तो उनके जैसे दिखता हूं'

कई साल बाद शाहरुख खान केतन मेहता के ऑफ‍िस गए तो वहां द‍िलीप साहब की तस्‍वीर लगी थी। शाहरुख ने देखकर कहा कि अरे ये तो मैं ही हूं। फोटो में दिलीप कुमार शाहरुख जैसे दिख रहे थे या कहें कि शाहरुख दिलीप कुमार जैसे दिखते थे। शाहरुख ने कहा था कि द‍िलीप जी उन्‍हें बेटा मानते थे तो वह भी उन्‍हें पिता समान दर्जा ही देते थे।  

जब दिलीप कुमार को मिला पद्मविभूषण 

दिलीप कुमार के लिए जब भारत सरकार ने पद्मविभूषण की घोषणा की थी तो शाहरुख ने कहा था कि दिलीप साहब हिंदी सिनेमा के स्‍तंभ हैं। यह मायने नहीं रखता कि उन्‍हें कितने अवार्ड मिले हैं क्‍योंकि कितने भी अवॉर्ड उनके लिए कम हैं।उन्‍होंने कहा था कि दिलीप कुमार को कॉपी करना मुश्‍किल है और जो कोशिश करते हैं वो मूर्ख हैं मेरी तरह।  

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर