UP Elections: पश्चिमी यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, चार बार विधायक रहे गजराज सिंह ने थामा RLD का दामन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' नारे के साथ चुनावी मैदान में उतरी कांग्रेस को पश्चिमी यूपी में बड़ा झटका लगा है। हापुड़ से चार बार विधायक रहे गजराज सिंह ने पार्टी को अलविदा कह दिया है।

RLD chief Jayant Singh welcomes senior leader and four-time Congress MLA from Hapur Gajraj Singh into his party
पश्चिमी UP में कांग्रेस को बड़ा झटका, RLD के हुए गजराज सिंह 
मुख्य बातें
  • पश्चिमी यूपी में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, हापुड़ के विधायक रहे गजराज रालोद में हुए शामिल
  • रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कराया गजराज को पार्टी में शामिल
  • रालोद और समाजावादी पार्टी मिलकर लड़ रही हैं विधानसभा चुनाव

हापुड़: उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान होने के साथ ही नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी हो गया है। बीजेपी के कई विधायकों औऱ मंत्रियों के पार्टी छोड़ने के बाद अब कांग्रेस के दिग्गज नेता भी पार्टी छोड़ रहे हैं। पहले इमरान मसूद और अब उत्तरप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हापुड़ से विधायक रहे गजराज सिंह गुरुवार को राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) में शामिल हो गए। उन्हें रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।

चार बार जीत चुके हैं चुनाव

पश्चिमी उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की टिकट से गजराज सिंह लगातार चार बार से विधानसभा चुनाव जीत रहे हैं। पिछली बार भी उन्हें हापुड़ सीट से 31 फीसदी वोट हासिल हुए थे। गजराज के पार्टी छोड़ने को उत्तरप्रदेश में कांग्रेस के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। खबरों की मानें तो गजराज सिंह हापुड़ विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा)-आरएलडी गठबंधन के प्रत्याशी हो सकते हैं। गजराज सिंह साल 1985, 1989, 1993 और 2012 में हापुड़ विधानसभा सीट से विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं। गजराज सिंह अब तक करीब सात चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Congress Candidates list for UP: यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची, 50 महिलाओं को टिकट, देखें पूरी लिस्ट

कई दिग्गज छोड़ रहे हैं पार्टी

इससे पहले बुधवार को बीजेपी के विधायक अवतार सिंह भड़ाना भी दिल्ली में जयंत चौधरी से मुलाकात के बाद उनकी पार्टी में शामिल हो गए थे। दरअसल उत्तर प्रदेश में चुनाव आयोग की ओर से विधान सभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद से ही के बाद से बीजेपी और कांग्रेस समेत तमाम दलों के नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। उत्तरप्रदेश में चुनाव के मद्देनजर सियासी नब्ज को देखते हुए दिग्गज नेता अपने-अपने लिए सुरक्षित राजनीतिक ठिकाने की तलाश में जुट गए हैं।

इससे पहले सहारनपुर जिले के पूर्व केंद्रीय मंत्री रशीद मसूद के भतीजे व इमरान मसूद के सगे भाई नोमान मसूद भी लोकदल छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं। बीएसपी प्रमुख ने इन्हे गंगोह विधानसभा की सीट से अपनी पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया है।

यूपी विधानसभा चुनाव में छिड़ा सुरों का संग्राम, सोशल मीडिया पर छाए चुनावी गीत

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर