उत्तराखंड चुनाव के लिए कांग्रेस ने लॉन्च किया कैंपेन सॉन्ग 'तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा'

इलेक्शन
गौरव श्रीवास्तव
गौरव श्रीवास्तव | कॉरेस्पोंडेंट
Updated Jan 03, 2022 | 17:29 IST

उत्तराखंड में कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए कैंपेन सॉन्ग 'तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा' लॉन्च किया।

Congress launches campaign song for Uttarakhand elections titled 'Teen Tigada, Kaam Bigada'
उत्तराखंड चुनाव के लिए कांग्रेस ने लॉन्च किया कैंपेन सॉन्ग 
मुख्य बातें
  • हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार फेल रही है।
  • उन्होंने कहा कि हरिद्वार में कुम्भ के दौरान 'कोरोना जांच' में घोटाला करके बीजेपी ने जहर भर दिया।
  • रावत ने कहा कि राज्य के मूल सिद्धांतों को कुचला जा रहा है।

नई दिल्ली : पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पार्टी का कैम्पेन सांग लॉन्च कर दिया है। राज्य में बार-बार सीएम बदले जाने, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा के मुद्दे पर केंद्रित कांग्रेस का कैम्पेन सांग का नाम 'तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा' है। गाने में तीन तिगाड़ा के तौर पर दो पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा मुख्यमंत्री का चेहरा दिखाया गया है। इस मौके पर उत्तराखंड की कैम्पेन कमिटी के अध्यक्ष हरीश रावत ने कहा कि 'तीन तिगाड़ा, काम बिगाड़ा' उत्तराखंड में परिवहन का आह्वान करने वाला गीत है।

दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में हुई लॉन्चिंग में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि 'उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार फेल रही है। दो बार सीएम बदल दिए गए जो कि संसदीय परम्परा का अपमान है।' कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बीजेपी सरकार पर बदइंतजामी का आरोप लगाते हुए हरीश रावत ने कहा कि हमारे छोटे से राज्य में मृत्यु दर से सबसे ज्यादा थी और उसके बाद हरिद्वार में कुम्भ के दौरान 'कोरोना जांच' में घोटाला करके बीजेपी ने जहर भर दिया। हरीश रावत ने तंज कसते हुए कहा कि जो कुम्भ अमृत देता है उस पर कोरोना का जहर फैलाने का आरोप देश भर में लगा। उत्तराखंड राज्य आंदोलन की याद दिलाते हुए रावत ने कहा कि राज्य के मूल सिद्धांतों को कुचला जा रहा है।

तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा' कैम्पेन सॉन्ग में उत्तराखंड त्रासदी के दौरान बीजेपी की विफलता, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा, लोकायुक्त की नियुक्ति न होना, पूर्ण कोविड टीकाकरण न होना जैसे मुद्दों को प्रमुखता दी है। मौजूदा बीजेपी सरकार में मुख्यमंत्री रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत और फिर मौजूदा सीएम पुष्कर धामी के चेहरों को 'तीन तिगाड़ा' के तौर पर दिखाया गया है। हालांकि पूरा थीम सॉन्ग बीजेपी सरकार की नाकामियों पर केंद्रित है। उत्तराखंड कांग्रेस के प्रभारी देवेंद्र यादव से जब सवाल पूछा गया कि क्या कांग्रेस का कैम्पेन नकारात्मकता पर टिका है तो उन्होंने कहा कि उत्तराखंड कि जनता मन बना चुकी है कि कांग्रेस की सरकार बने।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर