UPTET Exam 2021: परीक्षा केंद्र में एंट्री न मिलने पर भड़के उम्‍मीदवार, कई जगह मचा हंगामा, सोशल मीडिया पर भी जताई नाराजगी

UPTET Exam 2021: पेपर लीक घटना के बाद यूपीटीईटी 2021 परीक्षा का आयोजन दोबारा 23 जनवरी को कराया गया, लेकिन कई परीक्षा केंद्रों में हंगामे की खबर सामने आई। अभ्‍यर्थियों को एंट्री न मिलने पर वे गुस्‍से में नजर आए।

UPTET Exam 2021
UPTET Exam 2021 
मुख्य बातें
  • नोएडा समेत अन्‍य परीक्षा केंद्रों पर भी मचा हंगामा
  • ट्विटर पर उम्‍मीदवारों ने लिखी ये बातें
  • सत्‍यापित दस्‍तावेज न होने पर नहीं दी गई एंट्री

UPTET Exam 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 परीक्षा आज यानि 23 जनवरी को देश भर में विभिन्‍न केंद्रों में आयोजित की गई। पेपर लीक के बाद ये दूसरा मौका था जब पेपर आयोजित कराया गया। मगर इस बीच कई परीक्षा केंद्रों में हंगामे की खबर समाने आई। उम्‍मीदवारों का आरोप है कि उन्‍हें अलग अलग कारणों के चलते परीक्षा केंद्रों में एंट्री नहीं मिली। ऐसे में कैंडिडेट्स ने नोएडा से लेकर इटावा तक के केंद्रों में जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं उनका गुस्‍सा सोशल मीडिया पर भी दिखाई दिया। 

कई परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र में एंट्री न मिलने के खिलाफ ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की। कई उम्‍मीदवारों ने बताया कि वे खराब मौसम के चलते तय समय पर केंद्रों पर नहीं पहुंच सके, तो वहीं कई जगह सत्यापित दस्तावेज उपलब्ध नहीं होने के कारण उन्‍हें एग्‍जाम हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। जिसकी वजह से अभ्‍यर्थी काफी नाराज नजर आए। 

नोएडा से लेकर इटावा तक हंगामा 
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार नोएडा के सेक्‍टर 30 में बनाए गए परीक्षा केंद्र में कई उम्‍मीदवारों को दस्‍तावेज मजें प्रिंसिपल के हस्‍ताक्षर न होने की वजह से एंट्री नहीं दी गई। ऐसे में आवेदकों ने दावा किया कि उनके पास सभी दस्तावेज थे, लेकिन प्रिंसिपल के हस्ताक्षर इसलिए नहीं हो सके क्‍योंकि संबंधित व्यक्ति इलाहाबाद में है। इसके अलावा इटावा में भी हंगामे की खबर सामने आई। बताया जाता है कि वहां उम्‍मीदवारों ने जंजीर तोड़कर अंदर प्रवेश करने की कोशिश की।  

ट्विटर पर जाहिर की नाराजगी 
एक उम्‍मीदवार ने लिखा, “2 दिन पहले ट्रेन के पटरी से उतरने और इसके परिणामस्वरूप रेल यातायात बाधित होने के कारण, मैं आज अपनी #UPTET परीक्षा से चूक गया। पिछली बार मैं 28 नवंबर 2021 को #UPTET2021 दे रहा था, पेपर लीक हो गया और सरकार ने परीक्षा बीच में ही रद्द कर दी। मेरी कोई गलती नहीं है, लेकिन मुझे दो बार सजा मिलती है।" 

वहीं एक अन्‍य अभ्‍यर्थी ने ट्वीट किया, #uptet परीक्षा का समय सुबह 10 बजे से था। लेकिन अधिकारियों ने 9:30 के बाद छात्रों को अनुमति नहीं दी। लगभग 50 प्रतिशत छात्र बाहर खड़े हैं। पहले पेपर लीक और अब इस सरकार को छात्रों की परवाह नहीं है। 

दो पालियों में परीक्षा का आयोजन 
यूपीटीईटी की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10:00 से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर बाद 2:30 से 5:00 बजे तक होगी। पहली पाली में प्राथमिक स्तर के लिए 12,91,627 उम्‍मीदवार और दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 8,73,552 कैंडिडेट्स शामिल होने वाले हैं। इससे पहले UPTET एग्‍जाम 28 नवंबर 2021 को आयोजित किया जाना था जो पेपर लीक की घटना के चलते स्‍थगित कर दी गई थी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर