UP Board 10 and 12th Exam Date: 8 मई से शुरू होगी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं

एजुकेशन
रवि वैश्य
Updated Apr 07, 2021 | 21:02 IST

यूपी बोर्ड परीक्षा की नई समय सारिणी जारी हो गई है इसकी तारीखों में प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनावों के मद्देनजर थोड़ा सा बदलाव किया गया है, अब 8 मई से शुरू होगी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं।

up board exam date news
प्रतीकात्मक फोटो 

मुख्य बातें

  • हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 8 मई से शुरू होंगी
  • हाई स्कूल की परीक्षा 25 मई को समाप्त होगी
  • इंटरमीडिएट की परीक्षा 28 मई को समाप्त होगी

लखनऊ: यूपी बोर्ड परीक्षा देने जा रहे छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है परीक्षा की तारीखों का ऐलान हो गया है और परीक्षा  की नई समय सारिणी जारी हो गई है इसके मुताबिक हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 8 मई से शुरू होंगी वहीं हाई स्कूल की परीक्षा 25 मई को होगी समाप्त इसके साथ ही इंटरमीडिएट की परीक्षा 28 मई को समाप्त होंगी।

इस साल हाई स्कूल की परीक्षा में 2994312 व इंटर में 2609501 परीक्षार्थी शामिल होंगे, गौरतलब है कि प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव के चलते 24 अप्रैल की जगह 8 मई से बोर्ड परीक्षा कराने का फैसला लिया गया है। माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से सभी अधिकारियों को नकल विहीन परीक्षा के लिए जारी किया पत्र।


 

यूपी के उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि 'पंचायत चुनाव को ध्यान में रखते हुए यूपी बोर्ड परीक्षाएं आगे बढ़ानी पड़ रही हैं, ज्यादातर शिक्षक चुनाव ड्यूटी में व्यस्त होंगे साथ ही कई कॉलेजों को मतदान केंद्र बनाया जाएगा।'
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर