SSC GD Constable Cut-Off, Result 2021: एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा कट-ऑफ और रिजल्ट, ऐसे करें चेक

SSC GD Constable Result 2021 Date: एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2021 जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी होने की संभावना है।

ssc gd constable result
एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2021 

SSC GD Constable Result 2021 Date: कर्मचारी चयन आयोग सामान्य ड्यूटी या SSC GD कांस्टेबल परिणाम 2021 जल्द ही आयोग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। SSC ने GD कांस्टेबल पद के लिए 16 नवंबर से 12 दिसंबर, 2021 तक कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की थी। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इसे चेक करते रहें। वहीं आंसर की पहले ही जारी की जा चुकी है और आपत्ति उठाने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर को खत्म हो गई।

SSC GD Constable Result 2021 LIVE UPDATE: Check here

आयोग CAPFs, एनआईए और एसएसएफ में कांस्टेबल जीडी और असम राइफल्स में राइफलमैन (GD) के पद के लिए परिणाम जारी करेगा। हालांकि, अब तक आयोग द्वारा परिणाम जारी करने की आधिकारिक तारीख घोषित नहीं की गई है। 

कुल 25271 वैकेंसी हैं, जिनके लिए भर्तियां की जा रही हैं। परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कट-ऑफ की जांच कर सकेंगे। कट ऑफ कई फैक्टर से प्रभावित होता है जैसे परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की संख्या, रिक्तियों की संख्या, परीक्षा का कठिनाई स्तर, बैकलॉग रिक्तियां और अन्य। वर्ष 2021 के लिए सामान्य वर्ग के लिए अपेक्षित कट ऑफ 75 से 85 अंक है। एससी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अपेक्षित कट ऑफ 60 से 75 अंक और एसटी उम्मीदवारों के लिए 55 से 65 अंक है।

SSC GD Constable Result 2021: Check category wise Expected cut-off

कर्मचारी चयन आयोग ने पिछले साल जुलाई के महीने में एसएससी जीडी के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की थी। इस अधिसूचना के माध्यम से चयन आयोग जीडी कांस्टेबल के कुल 25271 रिक्त पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों को नियुक्त करने जा रहा है, जिसमें से 22424 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं और शेष 2847 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

SSC GD रिजल्ट 2021 कैसे देखें?

  1. सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in देखें
  2. इसके बाद रिजल्ट सेक्शन में जाएं
  3. अब एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट के लिए संबंधित लिंक खोजें
  4. फिर उस लिंक को खोलें और दिए गए प्रारूप में परिणाम डाउनलोड करें
  5. आखिरी में अपना रोल नंबर डालकर अपना रिजल्ट जानें
Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर