SSC CGL Result 2022 Date: एसएससी सीजीएल टियर-1 परीक्षा परिणाम यहां से करें चेक

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Jun 21, 2022 | 17:21 IST

SSC CGL Tier 1 Result 2022: कर्मचारी चयन आयोग - संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा टियर-1 का रिजल्ट जारी होने वाला है। 11 से 21 अप्रैल 2022 तक हुई परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार यहां रिजल्ट देखने का तरीका देख सकते हैं...

 ssc, ssc cgl result, ssc cgl, ssc cgl result 2022,
SSC CGL Tier 1 Result 2022 
मुख्य बातें
  • एसएससी सीजीएल टियर-1 परीक्षा परिणाम होने वाले हैं जारी
  • 11 से 21 अप्रैल 2022 तक हुई थी एसएससी सीजीएल टियर-1 परीक्षा
  • पास होने वाले उम्मीदवार SSC CGL Tier 2 में ले सकेंगे भाग

SSC CGL Result 2022 Date: SSC CGL Tier 1 Result 2022 Date: Staff Selection Commission - Combined Graduate Level Exam टियर-1 का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर आने वाली है। बता दें, एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा का रिजल्ट अपने अंतिम चरणों में है और यह रिजल्ट कभी भी जारी किए जा सकते हैं, अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार, पहले से रिजलट जारी होने की जानकारी नहीं दी जाएगी, इसलिए उम्मीदवारों से निवेदन है कि वे ssc cgl official site पर नजर रखें या आप टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल पर भी विजिट कर सकते हैं, क्योंकि यहां रिजल्ट व संबंधित ट्रै​क किया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, SSC CGL Tier 1 Result जून के अंतिम सप्ताह तक जारी किया जा सकता है। एक बार परिणाम घोषित होने के बाद सभी उम्मीदवार ssc.nic.in से एसएससी सीजीएल टियर 1 परिणाम 2022 देख सकेंगे। बता दें, जिन उम्मीदवारों ने देशभर में आयोजित सीजीएल 2022 टियर-1 परीक्षा में भाग लिया था, वे इसी माह में स्कोर देख सकेंगे। यह परीक्षा 11 से 21 अप्रैल 2022 तक आयोजित की गई थी। सभी क्षेत्रों के लिए एसएससी सीजीएल टियर-1 का रिजल्ट कट ऑफ नंबर के साथ जारी किया जाएगा।

Read More - जानें कब जारी होगी सीटेट 2022 के लिए नोटिफिकेशन

How to check SSC CGL Tier 1 Result 2022

रिजल्ट जारी होने के बाद ऐसे देखें एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट

  • उम्मीदवार ssc.nic.in पर जाएं।
  • यहां होमपेज पर Latest News नाम के कॉलम या बॉक्स में देखें संबंधित लिंक दिखाई देगा।
  • यदि लिंक दिखाई नहीं देता है तो आप होमपेज पर राइट टॉप कॉर्नर पर देखें यहां रिजल्ट्स नाम का बटन है, इस पर क्लिक करें।
  • अब यहां संबंधित लिंक के सामने click here पर क्लिक करें और अपना रिजल्ट देखें।

पास होने के बाद क्या होगा?

जैसे ही आप SSC CGL Tier 1 Result में सफल होंगे, आपको SSC CGL Tier 2 के लिए चुना जाएगा, यानी अगले चरण की परीक्षा के लिए बुलावा आएगा, हालांकि इसके बाद और भी कुछ स्टेप्स होंगे। पूरी तरह से सभी चरणों को पास करने वाले उम्मीदवार केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में ग्रुप बी और ग्रुप सी के पद पर चयन के योग्य हो जाएंगे, इन विभागों में उम्मीदवारों को इंस्पेक्टर/सब इंस्पेक्टर, ऑडिटर, अकाउंटेंट/ जूनियर अकाउंटेंट, सीनियर सेक्रेटेरिएट, डिवीजन क्लक आदि पदों पर मौका मिलेगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर