Delhi School Reopen: दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, केवल ऑनलाइन क्लास चलेंगी

एजुकेशन
रवि वैश्य
Updated Nov 21, 2021 | 15:59 IST

दिल्ली सरकार ने सभी स्‍कूलों को निर्देश दिया है कि फिलहाल अगले आदेश तक स्‍कूल बंद ही रखे जाएं लेकिन जिन क्लासों के बोर्ड एग्‍जाम जारी हैं, वे बोर्ड परीक्षाओं के लिए स्‍कूल खोल सकते हैं।

Delhi School Reopen
दिल्ली में स्कूल अगले आदेश तक रहेंगे बंद 

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में प्रदूषण (Pollution) की समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार  ने फिलहाल सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है, शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर अगले आदेश तक स्कूलों को बंद रखा है लेकिन इस दौरान ऑनलाइन क्लास (OnLine Classes) होती रहेंगी।

शिक्षा विभाग ने नोटिस जारी कर सभी स्‍कूलों को निर्देश दिया है कि फिलहाल अगले आदेश तक स्‍कूल बंद ही रखे जाएं इसके मुताबिक सरकारी, गैर सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, बिना सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

गौर हो कि इससे पहले 14 नवंबर को दिल्ली सरकार ने प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए सभी स्कूलों को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया था और ऑनलाइन क्लास चालू रखने के निर्देश दिए थे,दिल्ली सरकार ने एक हफ्ते के लिए स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थानों के परिसर में कक्षाएं बंद करने का आदेश दिया था। आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को छोड़कर सभी सरकारी कार्यालयों, एजेंसियों और स्वायत्त निकायों को घर से काम करने के लिए कहा गया था।

वहीं, एनसीआर में आने वाले राज्यों की सरकारों को 21 नबंवर तक एनसीआर में कार्यालयों में अपने कर्मचारियों की कम से कम 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ घर से काम करने की अनुमति देने और निजी प्रतिष्ठानों को इस नियम का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने का निर्देश दिया गया था।

प्रदूषण के कारण दिल्ली में लागू प्रतिबंधों की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक 

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय अत्यधिक प्रदूषण को काबू करने के लिए शहर में लागू किए गए प्रतिबंधों की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सोमवार को उच्च स्तरीय बैठक करेंगे।दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को काबू करने के लिए बुधवार को 10 निर्देश जारी किए थे, जिनके तहत शहर में अनावश्यक सामग्रियां लाने वाले ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया था और आगामी आदेश आने तक सभी स्कूलों एवं कॉलेजों को बंद कर दिया गया था।

'1,000 निजी सीएनजी वाहनों की सेवा ली जाएगी'

दिल्ली सरकार ने 21 नवंबर तक शहर में निर्माण और इमारतों को गिराने संबंधी गतिविधियों पर रोक लगा दी। उसने रविवार तक अपने कर्मियों को घर से काम करने का आदेश दिया, राय ने भी कहा था कि सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को मजबूत करने के लिए 1,000 निजी सीएनजी वाहनों की सेवा ली जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर