RRB NTPC Result 2021 Date: जानें कब घोषित हो सकते हैं एनटीपीसी CBT-1 परीक्षा के परिणाम

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Sep 24, 2021 | 10:50 IST

RRB NTPC CBT 1 Result 2021 Date: Railway Recruitment Board (RRB) जल्द ही RRB NTPC CBT 1 Result 2021 की घोषणा कर सकता है। जिन उम्मीदवारों ने एनटीपीसी सीबीटी 1 में भाग लिया था, वे rrbcdg.gov.in पर नजर बनाए रखें।

rrb, rrb ntpc, rrb ntpc result 2021, rrb ntpc result 2021 date, rrb ntpc cbt 1 result,
RRB NTPC CBT 1 Result 2021 Date: एनटीपीसी CBT-1 परिणाम एलर्ट (i-stock) 

मुख्य बातें

  • एनटीपीसी CBT-1 परीक्षा के परिणाम सितंबर में ही जारी हो सकते हैं।
  • अगस्त में आसंर की जारी की गई थी और ऑब्जेक्शन का मौका भी अगस्त में बंद हो चुका है।
  • आधिकारिक वेबसाइट के साथ आप रेलवे की रीजनल साइट से भी रिजल्ट देख सकेंगे।

RRB NTPC CBT 1 Result 2021 Date: Railway Recruitment Board (RRB) जल्द ही RRB NTPC CBT 1 Result 2021 की घोषणा कर सकता है। विशेषज्ञों की मानें तो यह परिणाम सितंबर माह में ही आने की उम्मीद है। गौरतलब है कि इस संबंध में आंसर-की पिछले महीने यानी अगस्त में जारी की जा चुकी है, ऐसे में परिणाम को लेकर चर्चा जोरों पर है। जिन उम्मीदवारों ने आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 में भाग लिया था, वे rrb official website पर नजर बनाए रखें। बहरहाल, एनटीपीसी रिजल्ट से जुड़े अपडेट आपको ​टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल पर भी उपलब्ध करा दिया जाएगा।

RRB NTPC Result, RRB Group D Exam 2021: Read Latest Update here

क्षेत्रवार मेरिट लिस्ट भी होगी जारी: RRB NTPC CBT 1 Result के साथ साथ आरआरबी क्षेत्रवार मेरिट लिस्ट भी जारी कर सकता है। यही नहीं, आप रिजल्ट दो जगहों से देख पाएंगे - आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ साथ आप रेलवे की रीजनल साइट से भी रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

RRB NTPC 2021 परीक्षा के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक आयोजित की गई थी, जिसके लिए करीब सवा करोड़ लोगों ने आवेदन किया था, यही कारण है उम्मीदवार बड़ी संख्या में रिजल्ट के इंतजार में हैं, और इंटरनेट पर लगातार RRB NTPC रिजल्ट की खोज कर रहे हैं।

RRB NTPC Result 2021 Date: जानें कब घोषित हो सकते हैं एनटीपीसी CBT-1 परीक्षा के परिणाम

इन पदों पर होगा सेलेक्शन: RRB NTPC परीक्षा का रिजल्ट आते ही विभिन्न क्षेत्रों में गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों जैसे टाइम कीपर, ट्रेन क्लर्क, क्लर्क सह टाइपिस्ट, लेखा क्लर्क सह टाइपिस्ट, टिकट क्लर्क, ट्रैफिक सहायक, गुड्स गार्ड, वाणिज्यिक अप्रेंटिस, स्टेशन मास्टर आदि के 35200 से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी।

रिजल्ट के दिन रजिस्ट्रेशन नंबर रखें साथ: RRB NTPC Result 2021 आते ही विद्यार्थियों का हुजूम टूट पड़ेगा, लेकिन ऐसी जल्दबाजी में रजिस्ट्रेशन नंबर व क्रेडिंशियल साथ रखना न भूल जाइएगा। उम्मीदवारों का सुझाव दिया जाता है कि रिजल्ट के लिए अपने पास क्रेडिंशियल इंफॉर्मेशन रखें।

Sarkari Naukri के साथ साथ लेटेस्ट एडमिट कार्ड, आंसर-की और रिजल्ट के लिए यहां देखें Sarkari Naukri Live

एनटीपीसी का मतलब यहां नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी से है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी कैटेगरी सीबीटी-1 परीक्षा का आयोजन कराया था। इस संबंध में 28 फरवरी को आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हुआ था। परीक्षा तिथियों की बात करें तो 28 दिसंबर 2020 से लेकर 31 जुलाई 2021 तक कुल 7 चरणों में परीक्षा का आयोजन किया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर