RRB NTPC 2019: आरआरबी ने जारी किया NTPC 2019 Pay level 6, 4 CBAT शेड्यूल

RRB NTPC 2019 Pay level 6, 4 CBAT dates Released: रेलवे भर्ती बोर्ड,RRB ने एनटीपीसी वेतन स्तर 6 और 4 के लिए कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट, CBAT का शेड्यूल जारी कर दिया है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यह शेड्यूल चेक कर सकते हैं...

Railway Recruitment Board announced RRB NTPC 2019 Pay level 6, 4 CBAT dates on official website rrbcdg.gov.in
आरआरबी एनटीपीसी वेतन स्तर 6 और 4 की परीक्षा 
मुख्य बातें
  • आरआरबी मे जारी किया RRB NTPC 2019 Pay level 6, 4 CBAT का शेड्यूल।
  • उम्मीदवारो के लिए परीक्षा कम्यप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी।
  • एनटीपीसी वेतन स्तर 6 और 4 की परीक्षा 30 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

RRB NTPC 2019 Pay level 6, 4 CBAT dates announced: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने एनटीपीसी वेतन स्तर 6 और 4 के लिए कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट (सीबीएटी) की शेड्यूल जारी कर दिया हैं। जिसका इंतजार उम्मीदवार बीते काफी समय से कर रहे थे। छात्रों को बता दें कि आरआरबी ने एक अधिसूचना जारी कर परीक्षा की डेट के बारे में जानकारी दी है। आरआरबी की अधिसूचना के अनुसार एनटीपीसी वेतन स्तर 6 और 4 की परीक्षा 30 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

इसके साथ ही परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर शेड्यूल चेक कर सकते हैं। वेतर स्तर 6 और 4 के लिए दूसरे चरण का कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT-2),  9 और 10 मई को आयोजित किया गया था, जिसके लिए परिणाम 7 जून को घोषित कर दिए गए हैं।

Read More- सीबीएसई 10वीं व 12वीं के रिजल्ट पर आधिकारिक घोषणा जल्द

आरआरबी ने 22 जून को जारी की थी आंसर की

आरआरबी ने हाल ही में 22 जून को वेतन स्तर 2, 3 और 5 के लिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 के लिए अनंतित आंसर की भी जारी की थी। अगर उम्मीदवार वेतन स्तर 2, 3 और 5 के लिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 आसंर की डाउनलोड करना चाहते हैं तो उन्हें अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी।

परीक्षा हॉल में जाने से पहले ये जरूर जान लें

सीबीएटी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मूल रूप में विजन सर्टिफिकेट परीक्षा हॉल में प्रवेश के समय अपने साथ रखना होगा। छात्र कृपया ध्यान दें कि सीबीएआई में विफल होने पर उन्हें सीबीएटी में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम के लिए वह आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर नजर बनाए रखें।

Read More- झारखंड बोर्ड के 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स के परिणाम, SMS और DigiLocker पर करें चेक

वेतन स्तर 5, 3 और 2 के लिए आरआरबी एनटीपीसी दूसरे चरण के कंप्यूटर आधारित टेस्ट साल 2019 में 12 से 17 जून, 2022 तक आयोजित किया गए थे और हालांकि उम्मीदवारों के लिए अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया हालांकि अब उम्मीद जताई जा रही है कि आरआरबी जल्द ही इस परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर सकता है।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर