RRB Group D Exam Date 2021: इसी माह आ सकती है रेलवे ग्रुप डी परीक्षा तिथि, ये है लेटेस्ट अपडेट

RRB Group D Exam Date 2021: 23 फरवरी, 2019 को, रेलवे भर्ती सेल यानि RRC ने 16 रेलवे जोन में समूह डी के कुल 1,03,769 पदों को भरने की घोषणा की थी। फिलहाल उम्मीदवार इंतजार ही कर रहे हैं।

RRB group D exam over lakhs of candidates waiting for examination date
RRB Group D Exam 2021: 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों को ब्रेसब्री से है परीक्षा की तारीख का इंतजार, जानिए अपडेट 
मुख्य बातें
  • RRB ग्रुप D ऑनलाइन एग्‍जाम कब होंगे शुरू, सोशल मीडिया पर लगातार हो रही है मांग
  • 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवार कर रहे हैं ब्रेसब्री से प्रतीक्षा
  • RRB एनटीपीसी पद के लिए परीक्षा दिसंबर 2020 से जुलाई 2020 तक हुई थी आयोजित

RRB Group D Exam Status: 1000 दिन हो चुके हैं लेकिन रेलवे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार अभी भी इस बारे में नहीं जानते हैं कि आरआरबी ग्रुप डी की भर्ती  परीक्षा कब शुरू होगी। 23 फरवरी, 2019 को, रेलवे भर्ती सेल यानि आरआरसी ने 16 रेलवे जोन में समूह डी के कुल 1,03,769 पदों को भरने की घोषणा की थी। 12 मार्च, 2019 से 12 अप्रैल, 2019 तक 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों ने भर्ती के लिए आवेदन किया था, जिनमें से कई की तो अब नौकरी के लिए आवश्यक अधिकतम आयु सीमा पार कर गई होगी।

ब्रेसब्री से कर रहे हैं उम्मीदवार इंतजार

परीक्षा के संबंध में हर सूचना को रेलवे भर्ती बोर्ड या आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों के माध्यम से दिया जाता है। इन वेबसाइटों पर उपलब्ध अंतिम अपडेट 16 अक्टूबर, 2020 की है, जहां उम्मीदवारों को एक परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी या ईसीए की एक निविदा नोटिस के बारे में सूचित किया गया है। आरआरबी ग्रुप डी भर्ती फरवरी 2019 में रेलवे द्वारा घोषित दो नौकरियों में से एक है। दूसरी भर्ती गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) पदों या आरआरबी एनटीपीसी पदों के चयन के लिए है। आरआरबी एनटीपीसी पद के लिए परीक्षा दिसंबर 2020 से जुलाई 2020 तक आयोजित की गई थी।

कब होगी परीक्षा

कई लोगों ने ग्रुप डी की भर्ती की चिंता जाहिर की है और माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, ट्विटर के जरिए रेलवे से इस संबंध में जवाब भी मांग रहे हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि भर्ती परीक्षा कब होगी। खबरों की मानें तो रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) जल्‍द ही RRB Group D 2021 भर्ती के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पूरा कार्यक्रम जारी कर सकता है। परीक्षा कई चरणों में आयोजित की जाएगी और उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल पर संदेश भेजकर इस संबंध में जानकारी दी जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर