RRB Group D Admit Card 2022: इस दिन जारी होंगे रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के एडमिट कार्ड, इन वेबसाइट से करें डाउनलोड

RRB Group D Admit Card 2022 Sarkari Result: रेलवे रीक्रूट्मेंट बोर्ड जल्द ही ग्रुप डी की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर सकता है। एक बार एडमिट कार्ड जारी हो जाने के बाद सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrb.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

RRB Group D Admit Card 2022: Railway Recruitment Board Group D Admit Card to be declared soon on official website rrb.gov.in know recent update
RRB ग्रुप डी की परीक्षा 2022 
मुख्य बातें
  • रेलवे की ग्रुप-डी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी हो सकते हैं।
  • इन परीक्षा के माध्यम से कुल 1,03,739 रिक्तियों पर युवाओं का चुना जाएगा।
  • रेलवे की ग्रुप-डी की परीक्षा देशभर में जुलाई से सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी।

RRB Group D Admit Card Release Date: रेलवे रीक्रूट्मेंट बोर्ड जल्द ही ग्रुप डी (RRB Group D) की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। रेलवे के ग्रुप डी की परीक्षाएं जुलाई के अंतिम सप्ताह से सितंबर के बीच देशभर में आयोजित की जानी हैं। हालांकि रिजल्ट के शेड्यूल को लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना फिलहाल जारी नहीं की गई है। इन परीक्षाओं के लिए उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। एडमिट कार्ड जारी होते ही सभी उम्मीदवार आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट rrb.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

RRB Group D Admit Card 2022 Download Link

परीक्षा से करीब 10 दिन पहले ही उम्मीदवारों को उनके एग्जान सेंटर के बारे में जानकारी दी जाएगी। वहीं एडमिट कार्ड को लेकर यही उम्मीद जताई जा रही है कि परीक्षा से कुछ दिन पहले एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे।

इतने पदों पर होनी है भर्तियां
ग्रुप डी की इन परीक्षाओं के माध्यन से युवाओं को 1,03,739 रिक्तियों को भरने के लिए चुना जाएगा। इसके लिए कुल 1,15,67,248 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा से चुने जाने वाले उम्मीदवारों को, ट्रैक मेंटेनर ग्रेड- 4, हेल्पर / असिस्टेंट, असिस्टेंट पॉइंट्समैन, लेवल-1 पदों के लिए चुना जाएगा।

यह होता है ग्रुप-डी पेपर का पैटर्न

आरआरबी ग्रुप-डी परीक्षा में प्रश्नों की संख्या 100 है वहीं प्रत्येक अंक एक नंबर का है। परीक्षा में जनरल साइंस के 25, गणित के 25, जनरल इंटेलीजेंस एंड रीजनिंग के 30 और जनरल अवेयरनेस एंड करंट अफेयर के 20 प्रश्न पूछे जाएंगे। इस परीक्षा को हल करने के लिए सभी उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा।  

उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि फिलहाल परीक्षा के डेट या फिर एडमिट कार्ड जारी होने की डेट से जुड़ी कोई भी जानकारी की आधिकारिक सूचना फिलहाल जारी नहीं की गई है। छात्रों को किसी भी प्रकार की ताजा अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट के साथ साथ आधिकारिक वेबसाइट पर भी नजर बनाए रखना चाहिए।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर