Rajasthan Police Constable Result 2022 Date: इस दिन जारी होगा राजस्थान पुलिस कांस्टेबल फाइनल आंसर-की और रिजल्ट!

एजुकेशन
नीलाक्ष सिंह
Updated Jul 08, 2022 | 08:40 IST

Rajasthan Police Constable Result, Final Answer Key 2022 Date Sarkari Result: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल आंसर की 2021 जारी हो चुकी है। उम्मीदवार जो राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट- police.rajasthan.gov.in से आंसर की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें, ऑब्जेक्शन करने की अंतिम तिथि आज 7 जुलाई है, अन्य जानकारी के ​लिए खबर देखें...

rajasthan police constable answer key 2021
राजस्थान पुलिस कांस्टेबले भर्ती अपडेट 
मुख्य बातें
  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल आंसर की 2021 हो चुकी है जारी
  • 7 जुलाई, 2022 तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन
  • police.rajasthan.gov.in से देख सकेंगे रिजल्ट

Rajasthan Police Constable Result, Final Answer Key 2022 Date Sarkari Result: Rajasthan police recruitment board राजस्थान पुलिस कांस्टेबल आंसर की जारी कर दिया है, जिसके खिलाफ बोर्ड ने ऑब्जेक्शन करने का भी मौका दिया था, जो उम्मीदवार ऑब्जेक्शन करने के इच्छुक हैं वे केवल आज तक ही ऐसा कर सकते हैं, क्योंकि ऑब्जेक्शन की अंतिम ​तारीख 7 जुलाई 2022 है। बांसर की देखने के लिए, उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और आवेदन संख्या का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। हालांकि पूरी प्रक्रिया व डायरेक्ट लिंक यहां दिया गया है।

कौन कर सकता है ऑब्जेक्शन?

ऑब्जेक्शन करने की जरूरत सभी को नहीं होती है, बल्कि केवल उन उम्मीदवारों को होती है, जिन्हें प्रारंभिक आंसर की चेक करने के बाद किसी ​सवाल या जवाब को लेकर यह महसूस होता है कि बोर्ड की तरफ से कोई गलती रह गई है या आसान भाषा में कहें तो जब उम्मीदवार को लगता है कि उसके द्वारा दिए गए सही जवाब को बोर्ड ने गलत उत्तर मान कर नंबर काट लिए हैं, तो ऐसे लोग ऑब्जेक्शन कर सकते हैं, लेकिन इस दौरान एक बात का ध्यान देना जरूरी है कि ऑब्जेक्शन करने के लिए आपके पास पुख्ता सबूत होने चाहिए कि आपके द्वारा दिया गया उत्तर या उठाया गया ऑब्जेक्शन एकदम सही है।

Read More - एनटीए ने जारी किया UGC NET परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड

ऑब्जेक्शन के लिए लगती है फीस

यह सच है ऑब्जेक्शन का मौका जब मिलता है तो एक छोटी रकम भी लगती है, यहां तक कि हर ऑब्जेक्शन के लिए बार बार फीस लगती है, ऐसे में बिना स​बूतों के ऑब्जेक्शन करना व्यर्थ हो जाता है।

आंसर की कैसे चेक करे?

police.rajasthan.gov.in पर जाएं, यहां देखें इस लिंक पर ​क्लिक करें जिसमें लिखा है Click here to Raise Objection and view your Question Paper and Answer Key'
अब एक नया पेज खुलेगा, यहां क्रेडिंशियल डालें। लॉगइन करें और Rajasthan Police Constable answer key 2022 स्क्रीन पर आ जाएगी।

Rajasthan Police Constable answer key 2021: Direct link

रद्द हो चुकी है परीक्षा

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2021 परीक्षा 2 जुलाई, 2022 को आयोजित की गई थी, हालांकि परीक्षा मई में आयोजित की जानी थी, लेकिन पेपर लीक मामले के कारण रद्द कर दी गई थी। 7 जुलाई के बाद से ऑब्जेक्शन करने का मौका खत्म हो जाएगा, और फिर आंसर को संशोधित (अगर जरूरत हुई तो) करके उसे दोबारा से जारी किया जाएगा, जिसे अंतिम उत्तर कुंजी माना जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर