UPSC mains exam: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उठी मांग- स्थगित हो यूपीएससी मेन्स परीक्षा

UPSC CSE Mains Exam: यूपीएससी के उम्मीदवार कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से सिविल सेवा मुख्य परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं।

upsc
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा मेन्स 

संघ लोक सेवा आयोग सिविल सेवा परीक्षा मेन्स (UPSC CSE Mains) के लिए उपस्थित होने वाले UPSC के उम्मीदवारों ने कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। यूपीएससी सीएसई मेन्स परीक्षा 7 जनवरी, 2022 से शुरू होगी। यूपीएससी के उम्मीदवार यूपीएससी सीएसई मेन्स परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं क्योंकि कई उम्मीदवारों को दूसरे शहरों से परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है।

उम्मीदवार यूपीएससी मेन्स परीक्षा को पुनर्निर्धारित करने का अनुरोध कर रहे हैं। ट्विटर पर #postpone_upsc_mains #upscmains #UPSC ट्रेंड चल रहा है। एक यूजर ने लिखा कि ओमीक्रॉन की आहट पर जब सब ठप्प पड़ता जा रहा है, यूपीएससी को 7 जनवरी से होने वाली मुख्य परीक्षा के बारे में पुनर्विचार करना चाहिए। संवेदनशीलता, सहभागिता सिर्फ़ पाठ्यक्रम का हिस्सा नहीं है, मानव जीवन का भी हिस्सा हैं। 

एक ने लिखा कि यह 9200 उम्मीदवारों को लेकर नहीं है, यह उनके परिवार के सदस्यों के बारे में भी है। भारत के सर्वोच्च न्यायालय के अनुसार स्वास्थ्य का अधिकार यू/ए 21 का अभिन्न अंग है।

यूपीएससी सीएसई मेन 7, 8, 9, 15 और 16 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। यूपीएससी मेन्स में कुल नौ पेपर होंगे, जिनमें से दो क्वालिफाइंग (ए और बी) के लिए हैं और सात अन्य योग्यता के लिए हैं। वे उम्मीदवार जिन्हें UPSC CSE मुख्य परीक्षा के दौर में चुना जाएगा, उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: UPSC Civil Services Mains 2020: आयोग ने जारी की रिसर्व लिस्‍ट, इस तरह से कर सकते हैं चेक

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर