MSBSHSE 2022: जुलाई-अगस्त में HSC और SSC 2022 सप्लीमेंट्री परीक्षा, कंपार्टमेंट एग्जाम टाइम टेबल जारी

MSBSHSE 2022 ने अब HSC और SSC 2022 सप्लीमेंट्री परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है। सप्लीमेंट्री परीक्षाएं जुलाई-अगस्त 2022 के महीने में आयोजित की जाएंगी। नोटिस में यह भी कहा गया है कि जो छात्र मार्च-अप्रैल 2022 की परीक्षा से अपने ग्रेड में सुधार करना चाहते हैं या असफल रहे हैं, वे कंपार्टमेंट परीक्षा का अवसर ले सकते हैं। टाइम टेबल चेक करें।

MSBSHSE HSC and SSC compartment Exam 2022
MSBSHSE HSC and SSC compartment Exam 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड परीक्षा के सप्लीमेंट्री एग्जाम का शेड्यूल हुआ जारी।
  • टाइम टेबल में जारी की गई MSBSHSE 2022 HSC और SSC कंपार्टमेंट परीक्षा की तारीख।
  • स्कूलों को तुरंत कंपार्टमेंट परीक्षा डेट शेड्यूल भेजने के निर्देश, यहां चेक करें डिटेल।

MSBSHSE HSC and SSC compartment Exam 2022: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एग्जामिनेशन, MSBSHSE 2022 ने आधिकारिक तौर पर हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट, HSC और सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट, SSC 2022 सप्लीमेंट्री परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है।

सप्लीमेंट्री परीक्षाएं जुलाई से अगस्त 2022 के महीने में आयोजित की जाएंगी। यह उन छात्रों के लिए एक अवसर है जो मार्च-अप्रैल 2022 की परीक्षा में असफल हुए हैं और जो अपने स्कोर को अपग्रेड करना चाहते हैं। ये छात्र कंपार्टमेंट या सप्लीमेंट्री परीक्षा 2022 में बैठ सकते हैं।

JEE Main Admit Card 2022 Date: वेबसाइट nta.nic.in पर कब जारी होगा जेईई एडमिट कार्ड? यहां करें चेक

हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट, एचएससी के लिए प्रदर्शन, ग्रेड, मौखिक और आंतरिक मूल्यांकन (इंटरनल मार्किंग) परीक्षा अवधि बुधवार, 20 जुलाई, 2022 से सोमवार, 8 अगस्त, 2022 तक आयोजित की जाएगी।

माध्यमिक विद्यालय प्रमाण पत्र, एसएससी की परीक्षा 26 जुलाई, 2022 से 8 अगस्त, 2022 तक है।
एचएससी और एसएससी के लिए टाइम टेबल की घोषणा की गई है और इसी के अनुसार लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा की अवधि 21 जुलाई 2022 से शुरू होकर 12 अगस्त 2022 तक रहेगी।

UP Board Result 2022: 17 जेलों के 163 कैदियों ने भी पास की बोर्ड परीक्षा, हासिल किया शानदार रिजल्ट

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि किसी अपरिहार्य कारण जैसे स्कूल या कॉलेज में परीक्षा सामग्री की अनुपलब्धता या छात्र के परीक्षा केंद्र पर मौजूद नहीं होने के कारण, प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं होगा।

नोटिस में यह भी उल्लेख किया गया है कि छात्रों को स्कूल या कॉलेज में छात्रों की संख्या के आधार पर मौखिक परीक्षा / लिखित परीक्षा और परीक्षा की तारीख और समय जैसी अनुसूची के बारे में आवश्यक जानकारी मिल जाएगी।

MSBSHSE नोटिस में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि समय सारिणी तुरंत स्कूल / कॉलेज कार्यालय को भेजी जानी चाहिए। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से छात्रों को आगे की सूचना के बारे में सूचित किया जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर