MPSC Bharti 2021-22: एमपीएससी ग्रुप सी प्री-एग्जाम के लिए करें आवेदन, mpsc.gov.in पर सिविल जज के आवेदन शुरू

MPSC Group C Pre-Exam Recruitment: एमपीएससी ने ग्रुप सी प्री-परीक्षा, सिविल जज जूनियर लेवल और मजिस्ट्रेट प्री-एग्जामिनेशन के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है। विस्तृत विज्ञापन mpsc.gov.in पर जारी किया जाएगा। यहां विवरण देखें।

MPSC Recruitment 2021-22 on mpsc.gov.in
MPSC Recruitment 2021-22 

MPSC Recruitment for Civil Judge on mpsc.gov.in: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग, एमपीएससी ने ग्रुप सी प्री-एग्जाम, सिविल जज जूनियर लेवल और मजिस्ट्रेट प्री-एग्जामिनेशन के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट- mpsc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले अधिसूचना पढ़ें और अपनी पात्रता की जांच करें।

एमपीएससी ने ट्विटर पर भर्ती अपडेट साझा किया और लिखा कि महाराष्ट्र ग्रुप सी प्री-एग्जामिनेशन 2021 (जूनियर नंबर 269/2021), सिविल जज जूनियर लेवल और मजिस्ट्रेट प्री-एग्जामिनेशन 2021 (जूनियर नंबर 270/2021) के लिए आवेदन और सहायक सरकारी अभियोजक (जूनियर नंबर 1/2022) प्रक्रिया शुरू हो गई है। अन्य विज्ञापनों के साथ-साथ आवेदन भरने की अंतिम तिथि की जानकारी सभी विज्ञापनों के अनुसार अलग से सूचित की जाएगी।

Also Read: Bihar Police SI Pre: बिहार पुलिस एसआई प्री परीक्षा पर नया नोटिस, BPSSC ने जारी की अस्वीकृत आवेदनों की लिस्ट

एमपीएससी ने अभी तक आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तृत विज्ञापन पोस्ट नहीं किया है लेकिन सोशल मीडिया पोस्ट का कहना है कि इसे जल्द ही अपडेट किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

एमपीएससी भर्ती 2021: आवेदन कैसे करें (How to apply for MPSC Recruitment)

  1. एमपीएससी की आधिकारिक साइट mpsc.gov.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें। सूचना जारी होते ही लिंक सक्रिय हो जाएगा।
  3. स्क्रीन पर एक नया लॉगिन पेज दिखाई देगा
  4. लॉगिन क्रेडेंशियल के लिए उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  5. लॉगिन विवरण दर्ज करें और सब्मिट करें।
  6. एमपीएससी भर्ती 2021 स्क्रीन पर दिखेगा।
  7. फॉर्म भरें और आवेदन फीस का भुगतान करें
  8. फॉर्म जमा करें और डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लें।

एमपीएससी आज, 23 जनवरी को राज्य भर में एमपीएससी प्रीलिम्स 2021 परीक्षा आयोजित कर रहा है। MPSC प्रीलिम्स परीक्षा 2021 कुल 400 अंकों की होगी और पेपर को दो सेक्शन- सामान्य अध्ययन और सिविल सेवा योग्यता परीक्षा या CSAT में विभाजित किया जाएगा। राज्य सेवाओं में 290 रिक्तियों को भरने के लिए MPSC प्रारंभिक परीक्षा 2021 आयोजित की जा रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर