JAC 12th Arts, Commerce Result 2022 Date: जानें कब जारी होंगे झारखंड बोर्ड 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स के रिजल्ट, हो जाएं तैयार

JAC Jharkhand Board 12th Commerce And Arts Result 2022 Date: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) किसी भी वक्त 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स के रिजल्ट की घोषणा कर सकता है। छात्र JAC की आधिकारिक वेबसाइट jac.gov.in या jacresults.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे...

jac board result 2022,jac board exam result 2022,jharkhand board result 2022,jac 12th result 2022,jac result 2022,jac class 12th result 2022
झारखंड बोर्ड 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट 
मुख्य बातें
  • इस माह के अंत तक जारी हो सकता है झारखंड बोर्ड 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट।
  • पास होने के लिए प्रत्येक विषय में 33 प्रतिशत मार्क्स अनिवार्य।
  • नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर चेक कर सकेंगे रिजल्ट।

JAC Jharkhand Board 12th Commerce and Arts Result 2022 Date (झारखंड बोर्ड 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट कब आएगा): झारखंड बोर्ड कक्षा 12वीं के कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) किसी भी वक्त 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स के रिजल्ट की घोषणा कर सकता है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा कयास लगाया जा रहा है कि, बोर्ड इस माह के अंत तक (Jharkhand Board 12th Commerce And Arts Result 2022 Latest News) रिजल्ट जारी कर देगा। हाल ही में बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं साइंस साइड का रिजल्ट जारी किया था। बोर्ड के एक करीबी सूत्र ने बताया कि, झारखंड अकेडमिक काउंसिल ने कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया है तथा छात्रों के अंकों को साइट पर अपलोड करने की प्रक्रिया जारी है। इसके तुरंत बाद बोर्ड रिजल्ट की घोषणा कर देगा।

JAC 12th Arts, Commerce Result 2022 Today LIVE: Check marks here

इस बार झारखंड बोर्ड 12वीं की परीक्षा मार्च से अप्रैल के बीच आयोजित की गई थी, इसमें पास होने के लिए छात्रों को प्रत्येक विषय में व कुल मिलाकर 33 प्रतिशत अंक चाहिए होंगे। हालांकि एक या दो विषय में न्यूनतम मार्क्स से कम अंक आने पर आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, बोर्ड ऐसे छात्रों के लिए कंपार्टमेंट का पेपर आयोजित करता है।

JAC 12th Arts, Commerce Result 2022 Date, Time, Direct Link: Check here

बता दें इस बार झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट काफी अच्छा देखने को मिला है, दोनों कक्षाओं का रिजल्ट 90 प्रतिशत से ऊपर रहा है। एक तरफ जहां कक्षा 10वीं का पासिंग परसेंटेज 95.60 प्रतिशत है, वहीं कक्षा 12वीं में 92.19% छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 12वीं कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट भी अच्छा देखने को मिलेगा। छात्र नीचे दिए आसान स्टेप्स के माध्यम से अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं।

JAC Jharkhand Board 12th Commerce And Arts Result 2022, ऐसे करें चेक

- सबसे पहले JAC की आधिकारिक वेबसाइट  jac.gov.in या jacresults.com पर जाएं।

- होमपेज पर जाकर JAC 12th Commerce and Arts Result 2022 लिंक पर क्लिक करें।

- लॉगिन पेज खुल जाएगा, अपना रोल नंबर व जन्म तिथि दर्ज करें।

- आपकी स्क्रीन पर रिजल्ट आ जाएगा।

- नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर पीडीएफ डेक्सटॉप पर सेव कर सकते हैं या पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

हालांकि बोर्ड ने अभी रिजल्ट से संबंधित कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है, अधिसूचना जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा। साथ ही आपको यहां पर डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

राजस्थान 5वीं और 8वीं परीक्षा में नंबर बढ़वाने का आया मौका

एकसाथ जारी होगा रिजल्ट

सूत्रों की मानें तो झारखंड बोर्ड कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट एक साथ जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद 10 से 15 दिनों के भीतर छात्रों की ओरिजिनल मार्कशीट संबंधित स्कूल में उपलब्ध करवा दी जाएगी। छात्र अपने स्कूल से ओरिजिनल मार्कशीट व ट्रांसफर सर्टिफिकेट कलेक्ट कर सकेंगे।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर