IBPS Clerk Bharti 2022: आईबीपीएस के 6035 पदों पर निकली बंपर भर्ती, वेबसाइट ibps.in खुली आवेदन विंडो

IBPS clerk recruitment 2022: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने शुक्रवार, 1 जुलाई को भाग लेने वाले बैंकों में क्लर्कों की भर्ती के लिए सामान्य भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की।

IBPS Clerk Recruitment 2022
IBPS क्लर्क भर्ती 2022 

IBPS Clerk Bharti 2022: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने शुक्रवार, 1 जुलाई को भाग लेने वाले बैंकों में क्लर्क की भर्ती के लिए सामान्य भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in की मदद से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की ओर से आवेदन के संपादन /संशोधन सहित ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 21 जुलाई, 2022 को समाप्त हो जाएगा।

बीओबी भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 6035 क्लर्क रिक्तियों को भरना है। बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूको बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक और पंजाब एंड सिंध सहित 11 भाग लेने वाले बैंक भर्ती से गुजरेंगे। बैंक।

RRB Group D exam date 2022: आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की तारीख जारी, यहां देखें एग्‍जाम पैटर्न, चयन प्रक्रिया व अन्‍य डिटेल

भाग लेने वाले बैंकों में लिपिक संवर्ग पदों के लिए कर्मियों के चयन के लिए सामान्य भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा सितंबर में संभावित रूप से निर्धारित है। IBPS क्लर्क पदों के लिए मुख्य परीक्षा अक्टूबर 2022 में आयोजित होने वाली है।

ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के लिए आवंटित कुल अंक 200 हैं। अनंतिम आवंटन के लिए अंकों को 100 में से परिवर्तित किया जाएगा। एक उम्मीदवार को ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए और बाद की अनंतिम आवंटन प्रक्रिया के लिए विचार किए जाने के लिए योग्यता में पर्याप्त रूप से उच्च होना चाहिए।

UGC NET Admit Card 2022: इस दिन जारी होंगे यूजीसी नेट परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवार की आयु 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है। शैक्षिक योग्यता के अनुसार, सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में डिग्री (स्नातक)। भारत या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी समकक्ष योग्यता की आवश्यकता है।

कंप्यूटर सिस्टम में ऑपरेटिंग और कामकाजी ज्ञान अनिवार्य है यानी उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर संचालन / भाषा में सर्टिफिकेट / डिप्लोमा / डिग्री होनी चाहिए / हाई स्कूल / कॉलेज / संस्थान में एक विषय के रूप में कंप्यूटर / सूचना प्रौद्योगिकी का अध्ययन किया जाना चाहिए।

आवेदन कैसे करें:

  1. वेबसाइट ibps.in पर जाएं
  2. 'क्लर्क-XI (CRP-CLERKS-XI) के लिए सामान्य भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें' पर क्लिक करें।
  3. 'नए रजिस्ट्रेशन के लिए यहां क्लिक करें' पर क्लिक करें
  4. रजिस्टर करें और लॉग इन करें और आवेदन पत्र भरें।
  5. डॉक्यूमेंट अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें।
  6. सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें।
  7. पोर्टल का डायरेक्ट लिंक, यहां क्लिक करें।

आवेदन फीस 175 रुपये एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी / ईएक्सएसएम उम्मीदवारों के लिए और 850 रुपये अन्य सभी के लिए शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड में किया जा सकता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर