CBSE 10th 12th Result 2022: इस बड़े अपडेट के साथ जोरों पर सीबीएसई रिजल्ट की तैयारी, पहले आएगा ये परिणाम

CBSE Board 10th and 12th Result 2022: सीबीएसई 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 2022 जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। बोर्ड की ओर से हाल ही में स्कूलों के संबंध में एक बड़ा अपडेट देखने को मिला था।

CBSE Class 10th and 12th Result 2022 Big Update
CBSE Class 10th and 12th Result 2022 
मुख्य बातें
  • सीबीएसई बोर्ड ने तेज कीं कक्षा 10वीं और 12वीं रिजल्ट घोषित करने की तैयारी।
  • टर्म 1 की तरह पहले हो सकती है सीबीएसई कक्षा 10वीं के रिजल्ट की घोषणा।
  • हाल ही में स्कूलों को जरूरी निर्देश देते हुए बोर्ड की ओर से आया था बड़ा अपडेट।

CBSE Class 10th and 12th Result 2022 Latest Update: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई 10वीं 12वीं के परिणाम 2022 जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। परिणामों के संबंध में बीते दिनों एक ताजा अपडेट आया था जब बोर्ड ने संबद्ध स्कूलों को महत्वपूर्ण सर्कुलर भेजकर परिणामों के लिए तैयार रहने को कहा था। हालांकि कोई तारीख नहीं बताई गई। बोर्ड ने स्कूलों को किसी भी जानकारी को उपलब्ध कराने के लिए तैयार रहने को कहा जिसकी बोर्ड को आवश्यकता पड़ सकती है। एक बार जारी होने के बाद परिणाम cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर जारी किए जाएंगे।

सभी संस्थानों के प्रमुखों को भेजे गए एक तत्काल संचार में, बोर्ड ने 28 जून को सूचित किया कि प्री-रिजल्ट का काम चल रहा है। बोर्ड ने स्कूल प्रमुखों और अधिकारियों / संचार व्यक्ति को 'किसी भी जानकारी की आवश्यकता' के लिए हर समय उपलब्ध रहने की सलाह दी है।

भेजे गए 'अर्जेंट लेटर' में बोर्ड लिखता है कि सीबीएसई 10वीं की परीक्षा 24 मई को और सीबीएसई 12वीं की 15 जून को संपन्न हुई और प्री रिजल्ट गतिविधियां अभी जोरों पर हैं। बोर्ड आगे लिखता है, 'स्कूलों / केंद्रों को अनुपस्थित, प्रैक्टिकल, इंटरनल मूल्यांकन, प्रोजेक्ट मूल्यांकन, इंटरनल ग्रेड और ट्रांसफर मामलों या पूर्व रिजल्ट गतिविधि 2022 से संबंधित किसी मामले में कार्यालय के प्रश्नों का उत्तर देना आवश्यक है।'

CBSE Class 10th 12th Result 2022: सीबीएसई जल्द जारी करेगा 10वीं व 12वीं के रिजल्ट, उमंग ऐप से ऐसे करें चेक

पत्र में स्कूलों से यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है कि परीक्षा दल किसी भी मेल या सूचना के लिए अलर्ट मोड पर रहें जोकि रिजल्ट के संबंध में उनसे मांगी जा सकती है। स्कूलों के प्रमुखों या प्रधानध्यापकों से भी अनुरोध किया गया है कि वे अपने 'रिजल्ट से संबंधित सभी गतिविधियों के पूरा होने तक अपना मोबाइल फोन' चालू रखें।

परिणाम के साथ-साथ स्कूलों को भेजे गए पत्रों के बारे में एक सवाल के जवाब में, सीबीएसई के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि परिणाम जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। जबकि परिणाम की वास्तविक तारीख पर कोई टिप्पणी नहीं की गई थी, अधिकारी ने साझा किया है कि उचित समय पर सीबीएसई 10 वीं 12 वीं के परिणाम की तारीखों पर जानकारी प्रदान की जाएगी।

इस बीच अटकलें हैं कि सीबीएसई 10 वीं का परिणाम सीबीएसई 12 वीं के परिणाम से पहले जारी किया जा सकता है, जिस तरह से यह टर्म 1 के लिए भी किया गया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर