हैदराबाद की दीप्ति को मिला 2 करोड़ का सैलरी पैकेज, इन दिग्गज कंपनियों से भी मिले थे ऑफर

हैदराबाद (Hyderabad) की रहने वाली सॉफ्टवेयर इंजीनियर दीप्ति को मल्‍टीनेशनल टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने 2 करोड़ रुपये सैलरी पैकेज वाली नौकरी ऑफर की है।

A Girl from Hyderabad has bagged a job at Microsoft with a salary package of Rs 2 crore per annum
हैदराबाद की दीप्ति को मिला 2 करोड़ का सैलरी पैकेज 

मुख्य बातें

  • हैदराबाद की सॉफ्टवेयर इंजीनियर को मिली 2 करोड़ रुपये पैकेज की जॉब
  • सॉफ्टवेयर इंजीनियर का नाम दीप्ति नारकुटी है
  • दीप्ति अब अमेरिका के सिएटल में स्थि‍त कंपनी के मुख्‍यालय में काम करेंगी

हैदराबाद: हैदराबाद रहने वाली दीप्ती को दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट में 2 करोड़ रुपये सालाना शानदार सैलरीन पैकेज के साथ नौकरी मिली है। दीप्ति नारकुटी अमेरिका के सिएटल में स्थित कंपनी के मुख्यालय में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर ग्रेड -2 श्रेणी के रूप में काम करेगी। दीप्ति को इससे पहले और भी कंपनियों से ऑफर आए थे। दीप्ति की इस उपलब्धि पर हैदराबाद के पुलिस कमिश्‍नर अंजनी कुमार ने भी उन्‍हें बधाई दी है।

कई दिग्गज कंपनियों से मिले थे ऑफऱ

दीप्ति ने इस महीने की शुरुआत में फ्लोरिडा विश्वविद्यालय से एमएस (कंप्यूटर) पूरा किया और सोमवार को माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ीं। पोस्टग्रेजुएशन के दौरान उन्हें अमेरिका में ट्रिपल ए रेटिंग वाली कंपनियों से कई ऑफर मिले थे। उन्हें Amazon और Goldman Sachs जैसी कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिले थे।दीप्ति के पिता, डॉ वेंकन्ना हैदराबाद पुलिस कमिश्नरेट में फोरेंसिक विशेषज्ञ हैं।

हैदराबाद से पूरा किया बीटेक

दीप्ति के लिंक्डइन प्रोफाइल में उन्होंने लिखा है, "मेरा दृढ़ विश्वास है कि टेक्नोलॉजी दिन-प्रतिदिन की समस्याओं को हल करने में बहुत मदद कर सकती है, जिससे लोगों के जीवन को बदलने में महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।" दीप्ति ने हैदराबाद के उस्मानिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बी.टेक पूरा किया और फिर जेपी मॉर्गन में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में शामिल हुईं। 

300 में से सबसे अधिक सैलरी पैकेज

तीन साल तक जेपी मॉर्गन में काम करने के बाद, उन्होंने आगे की पढ़ाई करने का फैसला किया और नौकरी छोड़ दी। उन्होंने फ्लोरिडा विश्वविद्यालय में स्कॉलरशिप हासिल की और एमएस कार्यक्रम करने के लिए अमेरिका चली गईं।  द हंस इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, दीप्ति को फ्लोरिडा विश्वविद्यालय में चयनित 300 छात्रों में से सबसे अधिक सालाना सैलरी पैकेज मिला है। दीप्ति 2014 से 2015 तक माइक्रोसॉफ्ट में बतौर माइक्रोसॉफ्ट स्टूडेंट एसोसिएट काम कर चुकी हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर