Delhi : IB की रिपोर्ट-15 अगस्त पर लश्कर-जैश बना सकते हैं निशाना, हाई अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

IB alerts Delhi Police : खुफिया एजेंसी ने दिल्ली पुलिस से भीड़भाड़ वाली जगहों पर विशेष सावधानी बरतने एवं निगरानी सख्त करने का निर्देश दिया है। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई लॉजिस्टिक मदद देकर आतंकी हमले के लिए जैश एवं लश्कर के आतंकियों को उकसा रही है।

IB alerts Delhi Police of threat from Lashkar, JeM Ahead of Independence Day
खुफिया रिपोर्ट में दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका जताई गई है।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • खुफिया एजेंसी (आईबी) ने आतंकी हमलों को लेकर दिल्ली पुलिस को अपनी रिपोर्ट भेजी है
  • रिपोर्ट में कहा गया है कि 15 अगस्त के मौके पर लश्कर-जैश के आतंकी हमला कर सकते हैं
  • इस रिपोर्ट के बाद हाई अलर्ट पर है दिल्ली पुलिस, भीड़ भाड़ वाली जगहों की निगरानी बढ़ाई गई

Delhi : इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को सौंपी अपनी खुफिया रिपोर्ट में आशंका जताई है कि 15 अगस्त के मौके पर लश्कर ए तैयबा, जैश ए मोहम्मद सहित अन्य चरमपंथी संगठन राजधानी में आतंकी हमलों (Terror attack) को अंजाम दे सकते हैं। 10 पन्नों की आईबी की इस रिपोर्ट के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है। आईबी ने दिल्ली पुलिस से लाल किले के आस-पास सुरक्षा काफी चुस्त रखने के निर्देश दिए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि लाल किले में आम लोगों के प्रवेश पर नियमों में ज्यादा सख्ती बरतने की जरूरत है। इस खुफिया रिपोर्ट में जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे पर हुए हमले और उदयपुर एवं अमरावती की घटनाओं का जिक्र किया गया है। 

भीड़भाड़ वाली जगहों पर हो विशेष निगरानी 
खुफिया एजेंसी ने दिल्ली पुलिस से भीड़भाड़ वाली जगहों पर विशेष सावधानी बरतने एवं निगरानी सख्त करने का निर्देश दिया है। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई लॉजिस्टिक मदद देकर आतंकी हमले के लिए जैश एवं लश्कर के आतंकियों को उकसा रही है। आतंकियों को बड़े नेताओं एवं अगह जगहों को निशाना बनाने के निर्देश मिल रहे हैं। देश इस साल आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस बार लाल किले से पीएम मोदी का संबोधन भी खास रहने वाला है। इसके अलावा राजधानी में कई विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।   

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर