केजरीवाल का जश्न-ए-आजादी का प्लान, 14 अगस्त की शाम तिरंगा के साथ गाएं राष्ट्रगान, दिल्ली में बांटेंगे 25 लाख झंडे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से 14 अगस्त की शाम 5 बजे तिरंगा हाथ में लेकर और राष्ट्रगान गाकर आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने का आह्वान किया।

CM Kejriwal's plan to celebrate 75th Independence Day, sing national anthem with Tiranga on August 14, distribute 2.5 million flags in Delhi
अरविंद केजरीवाल की देशवासियों से अपील 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में हर घर तिरंगा, हर हाथ तिरंगा, तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
  • केजरीवाल सरकार दिल्ली में 25 लाख तिरंगा बांटेगी।
  • केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त को अपने हाथ में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाने की अपील की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि मैं सभी देशवासियों से अपील करना चाहता हूं कि 14 अगस्त को शाम 5 बजे राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के साथ राष्ट्रगान गाएं। दिल्ली में हम विभिन्न स्थानों पर लोगों को 25 लाख तिरंगे झंडे बांटेंगे। देश आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा है। उन्होंने कहा कि सब लोग अपने-अपने तरीके यह स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। केंद्र सरकार और हर राज्य सरकारें मना रही हैं। हर घर तिरंगा, हर हाथ तिरंगा, तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मैं आप से अपील करता हूं। हर भारतवासी स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 14 अगस्त को हर भारतवासी अपने हाथ में तिरंगा लेकर राष्ट्रगान गाएं। पूरे देश भक्ति के साथ गाएं। 

आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार ने पूरे शहर में 25 लाख झंडे बांटने का फैसला किया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकारी स्कूल के छात्रों को भी झंडे दिए जाएंगे ताकि वे उन्हें घर ले जा सकें। उन्होंने कहा कि देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। लोग खुश हैं और हर सरकार इसे मना रही है।

इस अवसर को मनाने के लिए 'हर घर तिरंगा, हर हाथ तिरंगा' और अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आज, मैं देश के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि शाम 5 बजे (14 अगस्त को) राष्ट्रगान गाएं। मुख्यमंत्री ने लोगों से भारत को "दुनिया में नंबर एक देश" बनाने की दिशा में काम करने का संकल्प लेने का भी आग्रह किया।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर