Delhi Unlock : सोमवार से अनलॉक होनी शुरू होगी दिल्ली, पहले इन्हें मिलेगी छूट 

केजरीवाल ने कहा कि सोमवार से कंपनियां खुलनी शुरू हो जाएंगी। सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के केस यदि बढ़े तो इसे दोबारा बंद कर दिया जाएगा। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,100 केस आए हैं

unlocking process of delhi will start from monday : Arvind Kejriwal
Delhi Unlock : सोमवार से अनलॉक होनी शुरू होगी दिल्ली, शुरू में इन्हें मिलेगी छूट  

मुख्य बातें

  • सोमवार से राजधानी दिल्ली में शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया
  • मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लॉकडाउन पर लिया महत्वपूर्ण निर्णय
  • लॉकडाउन धीरे-धीरे खोलने की बात कही, केस बढ़ने पर फिर लॉकडाउन

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी को अनलॉक करने का फैसला किया है। दिल्ली में प्रतिबंधों में ढील की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी। केजरीवाल ने कहा कि सोमवार से कंपनियों को खोलने और कंस्ट्रक्शन के कार्य की इजाजत दी जाएगी। सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के केस यदि बढ़े तो इसे दोबारा बंद कर दिया जाएगा। सीएम ने बताया कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,100 केस आए हैं और पॉजिटिविटी रेट कम होकर 1.5 पर आ गई है।

सोमवार सुबह 5 बजे तक है लॉकडाउन
दिल्ली में गत 19 अप्रैल लॉकडाउन लागू है। राजधानी में अप्रैल के महीने में संक्रमण के मामले काफी बढ़ गए थे। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने से बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की जान गई। दिल्ली में अभी सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू है।

सीएम ने कहा-लॉकडाउन अच्छी चीज नहीं
सीएम ने कहा कि वह हफ्ते दर हफ्ते जनता के सुझावों और विशेषज्ञों की राय के आधार पर लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया जारी रखेंगे, बशर्ते कोरोना फिर से बढ़ने नहीं लगे। उन्होंने सकंट के समय में लोगों से सहयोग जारी रखने की अपील की। केजरीवाल नेकहा कि जब नियम का पालन करेंगे तभी दिल्ली में सभी आर्थिक गतिविधियां दोबारा से खुल पाएंगी। लॉकडाउन कोई अच्छी चीज नहीं है।  

शर्तों के साथ बाजारों को खोलने की अनुमति मांगी
दरअसल राजधानी दिल्ली में 20 अप्रैल से ही लॉकडाउन लागू है ऐसे में व्यापारिक संगठनों ने भी 1 जून से कुछ शर्तों के साथ बाजारों को खोलने का समर्थन किया है। कंन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने  केंद्र और राज्य सरकारों को पत्र लिखकर वित्तीय पैकेज की मांग करते हुए जीएसटीआर रिटर्न की तारीख को 31 अगस्त तक बढ़ाने की मांग की है। कनॉट पैलेस, कश्मीरी गेट, चांदनी चौक सहित विभिन्न उद्योग व्यापार मंडलों ने सरकार को अपना-अपना मसौदा भेजा है ताकि बाजारों को फिर से खोला जा सके।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर