Metro Service in Delhi: 7 जून से आधी क्षमता के साथ पटरियों पर दौड़ेगी मेट्रो, दिशानिर्देश जारी

दिल्ली में कोरोना के कोहराम के बीच डीएमआरसी की सेवा बंद कर दी गई थी। लेकिन अब बदले हुए माहौल के बीच कुछ बंदिशों के साथ सोमवार से मेट्रो ट्रेन के पहिए पटरियों पर चल पड़ेंगे।

Metro Service in Delhi:  7 जून से आधी क्षमता के साथ पटरियों पर दौड़ेगी मेट्रो, दिशानिर्देश जारी
सात जून से दिल्ली मेट्रो पटरियों पर दौड़ेगी 

मुख्य बातें

  • सात जून से दिल्ली मेट्रो पटरियों पर दौड़ेगी
  • आधी क्षमता के साथ मेट्रो सेवा की बहाली के निर्देश
  • कोरोना की दूसरी लहर के चलते मेट्रो सेवा रोकी गई थी।

दिल्ली सरकार ने कोरोना महामारी के बीच कुछ अहम फैसले किए जिसमें एक फैसला मेट्रो के संचालन से संबंधित था। सरकार के संशोधित दिशा-निर्देशों के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो सेवाओं को 7 जून 2021 से केवल 50 फीसद बैठने की क्षमता के साथ आम जनता के लिए फिर से शुरू किया जाएगा।सोमवार को, उपलब्ध ट्रेनों में से केवल आधी को ही सेवा में शामिल किया जाएगा, जिसकी आवृत्ति लगभग लगभग होगी।

बुधवार से पूरा स्ट्रेंथ के साथ पटरी पर दौड़ेगी मेट्रो
अलग-अलग लाइन पर 5 से 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो सेवा उपलब्ध होगी। बुधवार तक श्रेणीबद्ध तरीके से पूरी संख्या में ट्रेनों को शामिल कर लिया जाएगा और उसके बाद सामान्य फ्रीक्वेंसी के अनुसार सेवाएं उपलब्ध होंगी जो लॉकडाउन से पहले उपलब्ध थीं। जनता को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा के दौरान मेट्रो परिसर के अंदर कोविड के उचित व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करने में मेट्रो अधिकारियों के साथ सहयोग करें।

लोगों को सलाह और हिदायत दोनों
लोगों को सलाह दी गई है कि मेट्रो में यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। हालांकि इस संबंध में 50% लोगों के बैठने की इजाजत है। जनता को यह भी सलाह दी गई है कि वो रोजाना आवागमन के लिए अतिरिक्त समय लें और स्टेशनों के बाहर भी कोविड के उचित व्यवहार का प्रदर्शन करें, जबकि स्टेशन में प्रवेश करने के लिए अपनी बारी की प्रतीक्षा करें।

स्टेशनों पर प्रवेश चिन्हित गेटों के माध्यम से नियंत्रित किया जाता रहेगा जैसा कि पहले होता था। डीएमआरसी अतिरिक्त भीड़ को संभालने के लिए स्टेशनों के बाहर कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारियों को लिख रहा है क्योंकि चल रही महामारी के परिदृश्य में सोमवार से सेवाएं फिर से शुरू हो रही हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर