Delhi Lockdown Extend:दिल्ली अब 31 मई तक रहेगी Lock,सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

lockdown extend in Delhi:दिल्ली में जारी लॉकडाउन फिर 1 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है अब यहां 31 मई तक लॉकडाउन रहेगा दिल्ली के सीएम ने इसकी घोषणा की।

Delhi Lockdown period increased by 1 week
दिल्ली में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा 

मुख्य बातें

  • सीएम बोले-जो आम फीडबैक मिला वह यह है कि लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जाना चाहिए
  • उन्होंने कहा-हम तीसरी लहर से निपटने की बड़े पैमाने पर तैयारी कर रहे हैं
  • सीएम बोले-दिल्ली के लोगों को जल्द से जल्द Vaccine लगाना हमारी Top Priority

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी में चल रहे COVID-प्रेरित लॉकडाउन को एक और सप्ताह के लिए यानी  31 मई तक बढ़ा दिया गया है।वर्तमान लॉकडाउन 24 मई को समाप्त होने वाला था, हालांकि, देश में कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए प्रतिबंधों को एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में COVID संक्रमण की सकारात्मकता दर घटकर 2.5 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 1,600 नए मामले सामने आए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आने वाले दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आती है तो राज्य सरकार 31 मई से चरणबद्ध तरीके से शहर को अनलॉक करना शुरू करेगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में भयानक दूसरी लहर देखी गई। हमें नहीं पता था कि यह कब तक जारी रहेगा।लेकिन जब से एक महीने पहले लॉकडाउन लगाया गया था, ठीक एक महीने में हमने दूसरी लहर पर काबू पा लिया है। मैं यह नहीं कहूंगा कि हमने इसे अभी तक जीता है। लेकिन इतना जरूर कह सकते हैं कि हम किसी न किसी तरह से इससे निपटने में सफल रहे हैं।

"कोरोना के ख़िलाफ़ दिल्लीवासियों की कोशिशों से स्थिति बेहतर हो रही है"

मुझे जो आम फीडबैक मिला वह यह है कि लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जाना चाहिए वहीं हम तीसरी लहर से निपटने की बड़े पैमाने पर तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कोरोना के ख़िलाफ़ दिल्लीवासियों की कोशिशों से स्थिति बेहतर हो रही है, हमें इसी तरह अनुशासित रहना है। 

दिल्ली के लोगों के अनुशासन से आज सिर्फ एक महीने के अंदर कोरोना की Wave कमजोर होती नज़र आ रही है। अप्रैल में संक्रमण दर 36% पहुंच गई थी, अब यह 2.5% रह गई है। पिछले महीने 1 दिन में 28000 Case आए थे लेकिन पिछले 24 घंटे में सिर्फ 1600 Case आये हैं।

"जल्द Vaccine लगाना हमारी Top Priority"

दिल्ली के लोगों को जल्द से जल्द Vaccine लगाना हमारी Top Priority है!लेकिन पूरे देश में Vaccine की कमी है। मैं खुद दूसरी विदेशी और भारत की कंपनियों से बात कर रहा हूं। दिल्ली के लोगों की Vaccine के लिए हमें चाहे जितना भी बजट खर्च करना पड़े हम तैयार हैं।

"दिल्ली के डॉक्टरों और नर्सों की शहादत के हम सब क़र्ज़दार"

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना काल में दिल्ली के डॉक्टरों और नर्सों की शहादत के हम सब क़र्ज़दार हैं,ऐसे हर शहीद के परिवार को दिल्ली सरकार 1 करोड़ रूपये की सहायता राशि देती है और मैं रोज़ ऐसे किसी कोरोना योद्धा के परिवार से खुद जा के मिलता हूँ और उनको 1 करोड़ की सहायता राशि देकर आता हूँ।


 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर