दिल्ली पुलिस की पूछताछ में टूट रहा दीप सिद्धू, बोला- 'सब लाल किला जा रहे थे इसलिए मैं भी चला गया'  

Deep Sidhu : हिंसा के बाद फरार चल रहे सिद्धू को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम पंजाब और राजधानी में कई जगहों पर छापे मारे लेकिन वह पुलिस को चकमा देता रहा। गत मंगलवार को दीप पुलिस के हत्थे चढ़ा।

Had no bad intentions, went to Red Fort as everyone was going there: Deep Sidhu tells police
मंगलवार को गिरफ्तार हुआ दीप सिद्धू।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले पर हिंसा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार अभिनेता एवं एक्टिविस्ट दीप सिद्धू ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में उसने बताया है कि 'उसका कोई बुरा इरादा नहीं था। चूंकि सभी ऐतिहासिक लाल किले पर जा रहे थे तो वह भी वहां चला गया।'  दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा लाल किला हिंसा मामले में दीप से पूछताछ कर रही है। हिंसा के बाद दीप कहां पर छिपा हुआ था, इस बारे में भी पुलिस ने उससे पूछताछ की है।  

मंगलवार को गिरफ्तार हुआ दीप
हिंसा के बाद फरार चल रहे सिद्धू को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम पंजाब और राजधानी में कई जगहों पर छापे मारे लेकिन वह पुलिस को चकमा देता रहा। गत मंगलवार को दीप पुलिस के हत्थे चढ़ा। पुलिस ने उसे करनाल बॉयपास से गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष पेश किया जिसके बाद अदात ने उसे सात दिनों की पुलिस हिरासतम में भेज दिया। पुलिस का कहना है कि लाल किले पर हिंसा फैलाने वालों में दीप सिद्धू मुख्य आरोपी है। पूछताछ में दीप ने 25 जनवरी को सिंघु बॉर्डर पर अपनी मौजूदगी से इंकार किया लेकिन पुलिस ने जब साक्ष्य उसके सामने रखे तो उसने वहां होने की बात स्वीकार कर ली। 

'सब लाल किला जा रहे थे तो मैं भी चला गया'
सिद्धू ने पूछताछ में बताया कि 26 जनवरी की सुबह जब वह सोकर उठा तो उसने पाया कि उसके मोबाइल फोन पर दो से तीन मिस्ड कॉल और कुछ मैसेज थे। इसे देखने के बाद उसे पता चला कि सभी लाल किले की तरफ जा रहे थे। इसके बाद वह भी अपने दोस्तों के साथ वहां पहुंचा। उसने आगे बताया कि अपने दोस्तों के साथ वह सिंघु बॉर्डर के लिए सुबह 11 बजे रवाना हुआ और दिन के एक बजे के करीब वह लाल किले पहुंचा। हिंसा फैलने के बाद वह सिंघु बॉर्डर लौट आया।

इकबाल सिंह भी गिरफ्तार
बता दें कि 26 जनवरी को लाल किला केस में मुख्य आरोपी दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के बाद एक और बड़ी गिरफ्तारी हुई है। इकबाल सिंह 26 जनवरी के लाल किला मामले में वांछित था और 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। इकबाल की गिरफ्तारी होशियारपुर से हुई। इकबाल सिंह पर आरोप है कि वो लाल किले पर भीड़ को उकसा रहा था। दिल्ली पुलिस लाल किले पर हिंसा फैलाने के अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल रिकॉर्डिंग को देखने के बाद पुलिस ने संदिग्धों की तस्वीरें जारी की हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर