Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों का ऑड-ईवन हुआ खत्म, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी, DDMA की बैठक में फैसला

दिल्ली में जारी वीकेंड कर्फ्यू हटा लिया गया है साथ ही दुकानों के लिए जारी ऑड-ईवन भी खत्म कर दिया गया है, डीडीएम की बैठक में ये फैसले लिए गए हैं।

delhi odd even
दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों का ऑड-ईवन हुआ खत्म 

नई दिल्ली:  डीडीएम की बैठक में दिल्ली को लेकर अहम फैसले हुए इसके मुताबिक दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू और बाजारों का ऑड-ईवन  खत्म हो गया है वहीं यहां नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं इसी को लेकर ये फैसले लिए गए हैं।

कोरोना के घटते मामलों के बाद ऑड-ईवन तरीके से दुकान खुलने का फैसला भी खत्म कर दिया गया है। हालांकि, राज्य में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने राज्य से वीकेंड कर्फ्यू हटाने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल को प्रस्ताव भेजा था। 

DDMA बैठक में जो फ़ैसले लिए गए हैं उसके मुताबिक-

  1. दिल्ली के बाज़ारों में दुकानों का Odd Even नियम ख़त्म होगा 
  2. वीकेंड कर्फ़्यू हटाया गया 
  3. नाइट कर्फ़्यू जारी रहेगा 
  4. 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमा हॉल खुलेंगे 
  5. शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी। 
  6. दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे 
  7. एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स और स्कूल अभी बंद रहेंगे।

गौर हो कि कोरोना के कारण अभी शादी समारोह में केवल 20 लोगों को ही परमीशन थी, लेकिन अब शादी में मेहमानों के शामिल होने की संख्या में छूट का ऐलान हो गया है यानी अब शादी में अधिकतम 200 मेहमान शामिल हो सकते हैं।

दिल्ली में स्कूल फिलहाल नहीं खुलेंगे

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोविड-19 की स्थिति में सुधार के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार-विमर्श के लिए बैठक बुलाई थी इस बैठक के एजेंडे में स्कूलों को फिर से खोलने का मुद्दा भी शामिल था। बैठक में निर्णय लिया गया कि भी अभी बच्‍चों को संक्रमण के खतरे में नहीं डाला जा सकता, इसलिए स्‍कूल और अन्‍य शिक्षण संस्‍थान अभी बंद ही रहेंगे, इस दौरान केवल ऑनलाइन पढ़ाई की ही अनुमति रहेगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर