5 दिन में कोविड से उबरे दिल्‍ली के CM अरविंद केजरीवाल, बढ़ते केस के बीच लॉकडाउन पर कही ये बात

दिल्‍ली में बढ़ते कोविड केस के बीच दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यहां लॉकडाउन पर स्थिति स्‍पष्‍ट की है। उन्‍होंने बढ़ते कोविड केस को चिंताजनक बताया। पर साथ ही यह भी कहा कि इससे डरने की जरूरत नहीं है, बल्‍कि सतर्कता अहम है।

Delhi CM Arvind Kejriwal on lockdown in National Capital: No intent for lockdown as of now
5 दिन में कोविड से उबरे दिल्‍ली के CM अरविंद केजरीवाल, बढ़ते केस के बीच लॉकडाउन पर कही ये बात  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्‍ली : देशभर में कोविड के हालात बेकाबू जा रहे हैं। जिन राज्‍यों से सर्वाधिक नए केस सामने आ रहे हैं, उनमें राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली भी शामिल है। शनिवार को ही यहां 20 हजार से अधिक केस सामने आए हैं, जबकि सात लोगों की इस घातक संक्रामक रोग से जान गई । यहां कोविड के एक्टिव केस भी लगातार बढ़ रहे हैं। बढ़ते संक्रमण के बीच मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद भी इसकी चपेट में आ गए, जो अब संक्रमण से उबरने के बाद जनता के सामने आए।

सीएम केजरीवाल को कोविड से उबरने में पांच दिन लगे। इस बीच दिल्‍ली में सख्‍त पाबंदियों और लॉकडाउन को लेकर भी खूब चर्चा रही और अब 10 जनवरी को होने जा रही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक के मद्देनजर भी इसे लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। इन सबके बीच सीएम केजरीवाल ने अब दिल्‍ली में लॉकडाउन पर स्थिति स्‍पष्‍ट की है। उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार की फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है।

Delhi: 6 बड़े अस्पतालों के 750 से ज्यादा डॉक्टर कोविड पॉजिटिव, कामकाज पर असर, नियमित क्लीनिक और सर्जरी बंद

दिल्‍ली में बढ़ते कोविड केस के बीच लोगों से मास्‍क पहनने और कोविड नियमों का पालने करने की अपील करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि उनकी लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है। उन्‍होंने यह भी कहा कि दिल्‍ली में रविवार को 22 हजार से अधिक कोविड केस आ सकते हैं। कोविड के बढ़ते केस चिंता की वजह जरूर हैं, लेकिन इससे डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि लोगों को सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है।

लोगों से मास्‍क पहनने की अपील

दिल्‍ली में सख्‍त पाबंदियों और लॉकडाउन को लेकर उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में लॉकडाउन लागू करने की फिलहाल उनकी सरकार की कोई योजना नहीं है। यदि लोग मास्क पहनते हैं और कोविड नियमों का पालन करते हैं तो लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि कोविड के केस हालांकि यहां बढ़ रहे हैं, लेकिन बहुत कम लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। ऐसे में मास्क पहनना बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप मास्क पहनना जारी रखेंगे, तो लॉकडाउन नहीं लगेगा।

दिल्ली में जारी है 55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू, 9 जनवरी को प्रकाश पूरब पर मिली छूट

सीएम ने यह भी कहा कि उनकी सरकार इस मसले पर दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल और केंद्र सरकार के साथ भी समन्‍वय कर रही है और कोविड के हालात पर नजर बनाए हुए है। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली सरकार की कोशिश कम से कम पाबंदियां लगाने का है, ताकि किसी की आजीविका प्रभावित न हो। इससे पहले उन्‍होंने ट्वीट कर बताया कि वह कोविड से उबरकर एक बार फिर लोगों की 'सेवा में हाजिर' हैं। 4 जनवरी को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर