तो 'अनलॉक' होने की तरफ है दिल्ली! कोविड के नए मामलों की रफ्तार में कमी दे रही है ये संकेत

Delhi Unlock Update: राजधानी दिल्ली में जिस तरह से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे हैं उससे साफ प्रतीत होता है कि आने वाले दिनों में लॉकडाउन में राहत का ऐलान किया जा सकता है।

Delhi Unlock Will Lockdown Be Lifted From May 31? Key Meeting held Today
तो 'अनलॉक' होने की तरफ है दिल्ली! आज है महत्वपूर्ण बैठक 

मुख्य बातें

  • राजधानी दिल्ली में लगातार घट रहे कोरोना संक्रमण के नए मामले
  • घटते नए मामले और कम होते मौत के मामलों से बढ़ी लॉकडाउन हटने की उम्मीद
  • 1 जून से कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन में दी जा सकती है ढिलाई

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन कम होते जा रहे हैं और साथ ही मृत्यु दर का आंकड़ा भी कम होता हुआ दिख रहा है। ये राजधानी में रहने वालों के लिए एक सुखद खबर है कि दिल्ली में संक्रमण की दर घटकर डेढ़ फीसदी के करीब आ गई है। इससे पहले 24 मार्च को यह आंकड़ा सामने आया था। गुरुवार की बात करें तो दिल्ली में 1072 नए मामले सामने आए जो 30 मार्च के बाद एक दिन में सबसे कम केस थे।

अनलॉक होने की तरफ है दिल्ली
कोरोना के नए मामलों में जिस तरह से कमी देखी जा रही है उससे साफ है कि अगर सब कुछ इसी तरह चलता रहा तो 1 जून से कुछ शर्तों के साथ सरकार अनलॉक की तरफ बढ़ लगती है। इसी को लेकर आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक बैठक होने जा रही है जिसमें उपराज्यपाल अनिल बैजल के अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे। इससे पहले केजरीवाल ने संकेत दिया था कि 1 जून से कुछ राहत दी जा सकती है।

व्यापारिक संगठनों की मांग
दरअसल राजधानी दिल्ली में 20 अप्रैल से ही लॉकडाउन लागू है ऐसे में व्यापारिक संगठनों ने भी 1 जून से कुछ शर्तों के साथ बाजारों को खोलने का समर्थन किया है। कंन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने  केंद्र और राज्य सरकारों को पत्र लिखकर वित्तीय पैकेज की मांग करते हुए जीएसटीआर रिटर्न की तारीख को 31 अगस्त तक बढ़ाने की मांग की है। कनॉट पैलेस, कश्मीरी गेट, चांदनी चौक सहित विभिन्न उद्योग व्यापार मंडलों ने सरकार को अपना-अपना मसौदा भेजा है ताकि बाजारों को फिर से खोला जा सके।

प्रस्तावों में है ये बात
खबर के मुताबिक जो प्रस्ताव व्यापारिक संगठनों द्वारा सरकार को भेजे गए हैं उनमें मेट्रो सेवा की बहाली, ऑड-इवन के आधार पर बाजारों को खोलने, सप्ताह के अंत में पूर्ण बंदी, नियमित बाजारों का सैनिटाइजेशन और रात्रि कर्फ्यू जैसे प्रस्ताव दिए गए हैं। इससे पहले बुधवार को मीडिया से बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा था कि लॉकडाउन अनिश्चितकाल तक लागू नहीं रखा जा सकता।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर