दिल्ली: खान चाचा रेस्तरां से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त, 24 घंटे में 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सीज किए गए

दिल्ली समाचार
Updated May 07, 2021 | 21:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Khan Chacha: दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के दो रेस्तरां पर छापेमारी की कार्रवाई कर 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए हैं जिनका इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों के इलाज में किया जाता है।

oxygen concentrators
ऑक्सीजन कंसंट्रेटर  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: देश में जहां एक तरफ ऑक्सीजन की कमी के चलते लोगों की जान जा रही है। वहीं दूसरी तरफ जमाखोर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने खान मार्केट में खान चाचा रेस्तरां से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए। डीसीपी साउथ ने बताया, 'कल 429 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को जब्त किया गया और 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। जांच के दौरान 4 गिरफ्तार व्यक्तियों ने खुलासा किया कि खान मार्केट के कुछ रेस्तरां में O2 कंसंट्रेटर स्टोर हैं। छापे के दौरान खान चाचा से 96 और टाउन हॉल से 9 और O2 कंसंट्रेटर बरामद किए गए।'

उन्होंने कहा, 'अब तक कुल 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद हुए। यह उपकरण 71,000 रुपए में बेचा जा रहा था। एक नवनीत और एक अन्य व्यक्ति इन रेस्तरां के मालिक हैं। नवनीत फिलहाल फरार है। उसे जांच के लिए बुलाया जाएगा।' 

बुधवार को दक्षिण दिल्ली की लोधी कॉलोनी से चार लोगों- गौरव, सतीश सेठी, विक्रांत और हितेश- की गिरफ्तारी के बाद हुई है जिनपर ऑक्सीजन सांद्रक की कालाबाजारी करने का आरोप है। उन्होंने बताया कि इन चार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद 419 ऑक्सीजन सांद्रक जब्त किए गए हैं जिनकी कालाबाजारी की जानी थी। पुलिस ने इससे पहले बताया था कि लोधी कॉलोनी के सेंट्रल मार्केट में बुधवार को नेगी जू रेस्तरा खुला था। बाद में पुलिस ने पाया कि उसमें एक व्यक्ति बैठकर लैपटॉप के माध्यम से ऑक्सीजन सांद्रक का ऑनलाइन ऑर्डर ले रहा था। पुलिस छापेमारी में रेस्तरा परिसर से ऑक्सीजन सांद्रक के 32 डिब्बे, थर्मल स्कैनर और एन-95 मास्क का एक-एक डिब्बा मिला।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर