महामारी में कालाबाजारी! ऑक्‍सीजन सिलेंडर की ब्‍लैक मार्केटिंग से महिला ने कमाए करोड़ों रुपये, हुई गिरफ्तार

दिल्‍ली पुलिस ने कोविड-19 महामारी के इस दौर ऑक्‍सीजन सिलेंडर और रेम‍डेसिविर इंजेक्‍शन की कालाबाजारी को लेकर बिहार की एक महिला को गिरफ्तार किया है।

महामारी में कालाबाजारी! ऑक्‍सीजन सिलेंडर की ब्‍लैक मार्केटिंग से कमाए करोड़ों रुपये, हुई अरेस्‍ट
महामारी में कालाबाजारी! ऑक्‍सीजन सिलेंडर की ब्‍लैक मार्केटिंग से कमाए करोड़ों रुपये, हुई अरेस्‍ट  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • दिल्‍ली पुलिस ने बिहार की एक महिला को गिरप्तार किया है
  • उस पर ऑक्‍सीजन सिलेंडर और रेम‍डेसिविर इंजेक्‍शन की कालाबाजारी का आरोप है
  • महिला ने अपने परिवार के लोगों के बैंक खातों में करोड़ों रुपये ट्रांसफर करवाए

नई दिल्‍ली : कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर में ऑक्‍सीजन और अस्‍पतालों में बिस्‍तर की कमी के बीच जरूरी दवाओं की कालाबाजारी को लेकर भी कई रिपोर्ट सामने आई, जिसने बताया कि इस महामारी के दौर में भी किस तरह कुछ लोग इंसानियत को ताक पर रखते हुए 'आपराधिक कृत्‍य' कर रहे हैं। अब दिल्‍ली पुलिस ने बिहार की ऐसी ही एक महिला को गिरफ्तार किया है।

यह महिला बिहार में भागलपुर की रहने वाली है, जिस पर ऑक्‍सीजन सिलेंडर और रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की कालाबाजारी का आरोप है। दिल्‍ली पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। साइबर सेल के सब-इंस्‍पेक्‍टर कर्मबीर के मुताबिक, महिला के बैंक खाते में 90 लाख रुपये हैं, जबकि उसके परिवार के सदस्‍यों के खातों में करोड़ों रुपये ट्रांसफर किए गए हैं।

बड़े पैमाने पर हुई कालाबाजारी

यहां गौरतलब है कि राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली सहित देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में कोव‍िड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्‍सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी के कई मामले सामने आए थे, जिसमें कई मेडिकल स्‍टाफ की मिलीभगत भी सामने आई थी। अकेले दिल्‍ली में मई की शुरुआत में ऐसे 300 से अधिक केस दर्ज किए गए थे।

रेमडेसिविर इंजेक्‍शन की कालाबाजारी की रिपोर्ट भी देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से सामने आई थी, जिसे कोरोना वायरस संक्रमण के मॉडरेट मामलों में कारगर समझा जाता रहा है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर