Delhi : दिल्ली पुलिस पर कोरोना का 'प्रहार', चपेट में आए PRO सहित 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी

Delhi News : राजधानी में कोरोना के बढ़ते देखते हुए डीडीएमए की सोमवार को अहम बैठक हो रही है। समझा जाता है कि इस बैठक में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए कुछ सख्त फैसले लिए जा सकते हैं।

Delhi : Over 300 Delhi Police personnel, PRO Chinmoy Biswal, test COVID19 positive
दिल्ली पुलिस पर कोरोना का खतरा। 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में कोरोना और ओमीक्रोन के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है
  • दिल्ली पुलिस के 300 से ज्यादा कर्मी एवं पीआरओ चपेट में आ गए हैं
  • सोमवार को डीडीएमए की हो रही बैठक में कुछ सख्त फैसले हो सकते हैं

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। दिल्ली पुलिस के 300 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमण के दायरे में आ गए हैं। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त कमिश्नर एवं पीआरओ चिन्मय बिस्वाल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। राजधानी में कोरोना के बढ़ते देखते हुए डीडीएमए की सोमवार को अहम बैठक हो रही है। समझा जाता है कि इस बैठक में कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए कुछ सख्त फैसले लिए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हालांकि कह चुके हैं कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगेगा। राजधानी में अभी येलो अलर्ट एवं वीकेंड कर्फ्यू जारी है। 

संक्रमण के 22,751 नए मामले सामने आए

दिल्ली में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी जानकारी के मुताबिक राजधानी में इस महामारी की चपेट में आए 17 और लोगों की मौत हो गई जबकि संक्रमण के 22,751 नए मामले सामने आए। दिल्ली में संक्रमण दर 23.53 प्रतिशत हो गई है। रविवार को, पिछले साल एक मई के बाद से किसी एक दिन में संक्रमण के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। एक मई को संक्रमण के 25,219 मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 31.61 प्रतिशत रही थी। 

Delhi: दिल्ली क्या और पाबंदियों की ओर बढ़ रहा है? बेकाबू कोरोना की रफ्तार दे रही संकेत, DDMA की अहम बैठक

कोविड के 1,618 रोगी अस्पताल में भर्ती

सरकारी आंकड़ों के अनुसार कोविड के 1,618 रोगी अस्पताल में भर्ती हैं। उनमें से 44 वेंटिलेटर पर हैं। दिल्ली में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 60,733 है, जिनमें से 35,714 गृह पृथकवास में हैं। पिछले दिन 79,954 आरटी-पीसीआर समेत कुल 96,678 जांच की गईं।

5 दिन में कोविड से उबरे दिल्‍ली के CM अरविंद केजरीवाल, बढ़ते केस के बीच लॉकडाउन पर कही ये बात

दिल्ली के सीएम का कहना है कि आंकड़े जरूर बढ़ रहे हैं लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। सीएम का कहना है कि कोरोना की मौजूदा लहर से निपटने के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह से तैयार है। अस्पतालों में बेड्स, ऑक्सीजन एवं वेंटिलेंटर की कोई कमी नहीं है। 
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर