दिल्ली क्या और पाबंदियों की ओर बढ़ रहा है? बेकाबू कोरोना की रफ्तार दे रही संकेत, DDMA की अहम बैठक

Delhi Corona Updated News: दिल्ली में तेजी से सामने आ रहे कोरोना मामलों पर कंट्रोल के लिए और प्रभावी रणनीति बनाने के लिए  आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक बुलाई गई है।

DDMA Meeting
दिल्ली क्या और पाबंदियों की ओर बढ़ रहा है? 
मुख्य बातें
  • कोरोना मामलों को लेकर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अहम बैठक
  • संभावना है कि इसमें और कड़े फैसले लिए जा सकते हैं
  • पिछली मीटिंग में 'वीकेंड लॉकडाउन' लगाने का फैसला किया था

DDMA meeting on corona: राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती दिख रही है जिस हिसाब से यहां पर कोविड केसों की रफ्तार बढ़ रही है उसे देखते हुए दिल्ली प्रशासन चिंतित है और इस पर नियंत्रण पाने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं, इसी क्रम में आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की अहम बैठक होने जा रही है।

दिल्ली में कोरोना और ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए डीडीएमए की की बैठक खासी अहम मानी जा रही है और संभावना है कि इसमें और कड़े फैसले लिए जा सकते है, उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में होने वाली डीडीएमए की बैठक में मौजूदा कोविड-19 स्थिति और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

गौर हो कि दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा होते देख शुक्रवार रात 10 बजे से दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था फिर शनिवार और रविवार को वीकेंड कर्फ्यू जो सोमवार की सुबह तक जारी रहा।

पिछली बैठक में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था

डीडीएमए ने अपनी पिछली बैठक में दिल्ली में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था वहीं ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के तहत येलो अलर्ट जारी किए जाने के बाद डीडीएमए ने पिछले हफ्ते स्कूलों, कॉलेजों, सिनेमाघरों और जिमों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया था और दुकानों और सार्वजनिक परिवहन के कामकाज पर विभिन्न प्रतिबंध लगा दिए थे। 

दिल्ली में मास्क नहीं पहनने के लिये पांच हजार से अधिक लोगों पर जुर्माना

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों में तेज वृद्धि के बीच सार्वजनिक स्थानों या कार्यस्थलों पर मास्क नहीं पहनने पर 5,073 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है।आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ 61 प्राथमिकी दर्ज की गई और उल्लंघन करने वालों से 1.25 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया।11 जिलों में मास्क नियम के उल्लंघन के लिए 5,073 व्यक्तियों, सामाजिक दूरी बनाए रखने का नियम तोड़ने के लिए 74 और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के लिए 51 लोगों पर जुर्माना लगाया गया। राजस्व विभाग की प्रवर्तन टीमों ने रेस्तरां, होटल, बाजारों तथा ऐसे अन्य स्थानों पर बड़ी सभाएं करने और सामाजिक-दूरी के मानदंडों के उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उड़न दस्तों का गठन किया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर