दिल्ली सरकार ने कम की RT-PCR टेस्ट की कीमत, अब इतने में कराई जा सकेगी प्राइवेट लैब में कोरोना जांच

RT-PCR test price in Delhi: कोरोना संक्रमण की जांच में तेजी लाने के लिए दिल्ली में अब आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत कम की गई है। दिल्ली सरकार ने इसके लिए आदेश जारी किया है।

corona test
दिल्ली में सस्ता हुआ कोरना टेस्ट 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में RT-PCR टेस्ट की कीमत में कमी की गई है
  • अब 800 रुपए में हो सकेगा RT-PCR टेस्ट
  • अभी तक 2400 रुपए में होता था कोरोना टेस्ट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया है। दिल्ली सरकार ने आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमत घटाकर 800 रुपए कर दी है। प्राइवेट लैब अब आरटी-पीसीआर टेस्ट का 800 रुपए वसूल कर सकेंगी, वहीं घर से सैंपल लेने पर 1200 रुपए वसूल किए जा सकेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मैंने निर्देश दिया है कि दिल्ली में आरटी-पीसीआर परीक्षणों की दरें कम की जाएं। हालांकि सरकारी लैबों में परीक्षण निःशुल्क किए जा रहे हैं, हालांकि इससे कोविड-19 जांच के लिए निजी प्रयोगशालाओं में जाने वाले लोगों को मदद मिलेगी।' 

इस आदेश से पहले निजी प्रयोगशालाओं में आरटी-पीसीआर जांच का शुल्क 2,400 रुपए था। केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'मैंने दिल्ली में आरटी-पीसीआर जांच की दरें घटाने का निर्देश दिया है। सरकारी प्रतिष्ठानों में तो यह जांच नि:शुल्क की जा रही है लेकिन इससे उन लोगों को फायदा होगा जो निजी लैब में जांच करवाने जाते हैं।' दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मुख्यमंत्री के ट्वीट के जवाब में कहा कि इस बाबत आदेश तत्काल जारी किए जाएंगे। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से मरने वालों संख्या 9,066 हो चुकी है। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले रविवार को बढ़ कर 5,66,648 हो गये जिसमें से 5,22,491 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। उपचाराधीन मरीजों की सांख्या 35,091 है। राजधानी में रविवार को कोविड-19 कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ कर 5,441 हो गई जबकि शनिवार इसकी संख्या 5,331 थी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार कोविड अस्पतालों में बिस्तरों की कुल संख्या 18,661 है जिनमें से 10,418 रिक्त हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर