दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ी चूकः जब प्लेन के नीचे आ गई कार, एयरलाइन कंपनी का दावा- न हुआ कोई नुकसान

Delhi IGI Airport: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस समय हड़कंप मच गया, जब तकनीशियन के आवागमन में प्रयुक्त होने वाली एक टैक्‍सी लहराते हुए पटना रवाना होने के लिए तैयार खड़े इंडिगो विमान के नीचे पहुंच गई। यह टैक्‍सी गो एयर कंपनी की थी। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद अब नागरिक विमानन महानिदेशालय ने जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Delhi IGI Airport VIDEO
इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान के नीचे पहुंची टैक्‍सी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • घटना के समय विमान के अंदर यात्री भी थे मौजूद
  • गो एयर कंपनी के तकनीशियन यूज करते हैं यह टैक्‍सी
  • डीएएस-एनआर कार्यालय द्वारा की जा रही जांच

Delhi IGI Airport: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर पटना रवाना होने के लिए तैयार खड़े एक विमान के अगले हिस्से के नीचे अचानक एक टैक्‍सी पहुंच गई। कार विमान के अगले पहिये को रगड़ते हुए वहीं पर रूक गई। टैक्‍सी के इस तरह से विमान के नीचे पहुंचने से हड़कंप मच गया। गनीमत यह रही कि कार से विमान को कोई नुकसान नहीं हुआ। इस पूरी घटना पर नागरिक विमानन महानिदेशालय ने कड़ा संज्ञान लेते हुए जांच कर जिम्‍मेदार लोगों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

यह पूरी घटना आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 के स्टेंड नंबर 201 की है। यहां पर इंडिगो का एक विमान पटना के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था। उस समय विमान के अंदर यात्री भी मौजूद थे। इंडिगो के तकनीशियन विमान की रूटीन जांच कर रहे थे कि, तभी वहां पर अचानक से गो एयर के तकनीशियन के आवागमन में प्रयुक्त होने वाली कार पहुंची और इधर-उधर लहराते हुए तेज गति से सीधे विमान की नोज के नीचे आकर रुकी गई। इस पूरे घटनाक्रम का वहां मौजूद किसी कर्मचारी ने वीडियो बना लिया, जो अब वायरल हो रही है। इस वीडियो को देख लोग एयरपोर्ट की सुरक्षा पर सवाल उठा रहे हैं।

सबसे बड़ा सवाल दूसरी विमानन कंपनी की कार वहां क्‍यों आई

इस पूरे घटनाक्रम में सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि, किसी दूसरी विमानन कंपनी की कार वहां पर क्‍यों और कैसे पहुंची। ऐसा जानबूझकर किया गया या फिर भूल से ऐसा हुआ। इसकी जांच की जा रही है। वहीं विमानन कंपनियों ने कहा है कि, इस हादसे में विमान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। वायरल वीडियो में सुना जा सकता है कि एक कर्मचारी गाली देते हुए कहता है कि, टैक्‍सी का ड्राइवर या तो नशे में है या नींद में। कर्मचारी कहता है कि, यह कार मुझे भी टक्‍कर मारने वाली थी, लेकिन मैनें बचाव कर लिया। घटना के बाद शराब के सेवन के लिए ड्राइवर का ब्रेथ एनालाइजर (बीए) परीक्षण भी किया गया, जो नकारात्मक पाया गया। अब आगे की जांच डीएएस-एनआर कार्यालय द्वारा की जा रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर