दिल्ली एम्स नर्स एसोसिएशन ने वापस ली हड़ताल, मरीजों को राहत

दिल्ली एम्स नर्स एसोसिएशन ने अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है। 6वें वेतनमान के लिए एसोसिएशन से जुड़े लोग हड़ताल पर थे।

दिल्ली एम्स नर्स एसोसिएशन ने हड़ताल ली वापस,  मरीजों को राहत
नर्स एसोसिएशन 6वें वेतनमान के लिए हड़ताल पर था 

मुख्य बातें

  • दिल्ली एम्स नर्स एसोसिएशन वे वापस ली हड़ताल, 6वां वेतनमान था मुद्दा
  • नर्सों की हड़ताल से गंभीर मरीजों को दिक्कत हो रही थी
  • एम्स निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने हड़ताल वापस लेने की अपील की थी।

नई दिल्ली। एम्स प्रशासन के साथ बैठक के बाद एम्स नर्स यूनियन ने अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है। एसोसिएशन का कहना है कि प्रशासन की तरफ से उनकी मांगों पर गंभीरता के साथ विचार करने का भरोसा दिया गया है। कोविड काल में मरीजों की परेशानी देखते हुए फैसला किया गया है। इससे पहले एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कोविड और गंभीर मरीजों का हवाला देते हुए हड़ताल पर नहीं जाने की अपील की थी। 

नर्सों की हड़ताल पर एम्स प्रशासन का बयान
नर्सों की हड़ताल पर एम्स प्रशासन ने बयान जारी किया था।है। प्रशासन का कहना था कि  यूनियन दिल्ली HC के निर्देशों के उल्लंघन में हड़ताल पर चला गया है। 6वें वेतनमान से संबंधित म मांगों पर गंभीरता से विचार हुआ। लेकिन नर्सिंग एसोसिएशन ने गंभीर रोगियों को बीच में ही छोड़ दिया।एम्स प्रशासन ने महामारी के संकट के दौरान नर्सेस यूनियन से हड़ताल पर नहीं जाने और मरीज की देखभाल में तुरंत लौटने की अपील की थी।

हड़ताल के अलावा नहीं था दूसरा विकल्प
नर्स एसोसिएशन का कहना  था कि उनकी मांग बहुत पुरानी है। लेकिन उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया। अब ऐसी सूरत में उनके पास किसी तरह का विकल्प नहीं है। वो भी समझते हैं कि इससे परेशानी होना लाजिमी है। लेकिन हड़ताल के सिवाए और कोई दूसरा विकल्प नहीं था। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर