AAP का बड़ा आरोप, 'औने-पौने दाम में स्‍कूल की जमीन बेच रहे BJP शासित MCD'

करोलबाग से आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि ने बीजेपी शासित दिल्‍ली नगर निगम पर औने-पौने दाम में स्‍कूल की जमीन बेचने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए टेंडर भी जारी किए गए हैं, जिसके मुताबिक उनकी योजना यहां मल्‍टी लेवल पार्किंग बनाने की है।

AAP का बड़ा आरोप, 'औने-पौने दाम में स्‍कूल की जमीन बेच रहे BJP शासित MCD'
AAP का बड़ा आरोप, 'औने-पौने दाम में स्‍कूल की जमीन बेच रहे BJP शासित MCD'  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक विशेष रवि ने बीजेपी शासित दिल्‍ली नगर निगम (MCD) पर स्‍कूल के लिए आवंटित करोड़ों रुपये के मूल्‍य की जमीन को औने-पौने दाम में प्राइवेट बिल्‍डर्स और भू-माफियाओं को बेचने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि बीजेपी आगामी निकाय चुनाव में हार को लेकर डरी हुई है और इसलिए वह इस तरह के कदम उठा रही है। 

उन्‍होंने कहा, 'भाजपा शासित एमसीडी स्कूलों की जमीन बेचकर करोड़ों रुपये का भ्रष्टाचार करने की तैयारी में है। मेरे पास एमसीडी के टेंडर की कॉपी है, उसमें 4 स्थानों पर पार्किंग बनाने की तैयारी है। एमसीडी ने पहला अजमल खां रोड के लिए 175 करोड़ का, दूसरा न्यू अशोक नगर के लिए 168 करोड़ का, तीसरा शास्त्री पार्क के लिए 195 करोड़ का और चौथा उषा लेन के लिए 148 करोड़ का टेंडर निकाला है।'

'बेची जा रही स्‍कूल की जमीन'

आप विधायक ने आरोप लगाया, करोलबाग जैसी प्राइमरी लोकेशन पर जहां 50 गज जमीन भी करोड़ों रुपये में मिलती है, वहीं एमसीडी 4115 वर्ग मीटर जमीन महज 175 करोड़ रुपये में बेच रही है। इतना ही नहीं, स्‍कूल के लिए आवंटित लगभग 6000 वर्ग मीटर की जमीन से 3000 वर्ग मीटर भूमि छीनकर उसकी योजना इस पर मल्टीलेवल पार्किंग बनाने की भी है। एमसीडी स्कूल की जमीन को 90 सालों के फ्री होल्ड लीज पर दे रही है।

BJP पार्षद ने PM को लिखा पत्र, मुगल गार्डन का नाम बदलकर डॉ. अब्दुल कलाम वाटिका करने की की सिफारिश

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी एमसीडी के फैसले का विरोध करती है। करोलबाग की जनता और यहां के ज्यादातर रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशंस (RWA) में भी इसे लेकर नाराजगी है। करोलबाग की जनता इलाके में और अधिक स्कूलों की मांग कर रही है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी शासित एमसीडी के इस फैसले के विरोध में उनकी पार्टी निगम सिविक सेंटर और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के आवास के बाहर धरना-प्रदर्शन करेंगे।

AAP नेता व करोल बाग से विधायक विशेष रवि ने कहा, भाजपा के दो लोग कुछ दिन पहले कह रहे थे कि यह प्रॉजेक्ट हम इसलिए लेकर आएं हैं, क्योंकि स्कूल बंद हो चुके हैं। यहां बच्चे हैं ही नहीं। इससे यह साबित हो जाता है कि इनको बच्चों के होने न होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। जिस स्कूल की मैं बात कर रहा हूं, उस स्कूल में आज भी बच्चे पढ़ रहे हैं। चलते हुए स्कूल की आधी जमीन को बेचकर ये पार्किंग बनाने जा रहे हैं। यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण और शर्म की बात है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर