BJP पार्षद ने PM को लिखा पत्र, मुगल गार्डन का नाम बदलकर डॉ. अब्दुल कलाम वाटिका करने की की सिफारिश

दिल्ली समाचार
अमित गौतम
Updated Jan 17, 2022 | 20:19 IST

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के बीजेपी पार्षद भगत सिंह टोकस ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर उनसे मांग की है कि मुगल गार्डन का नाम बदलकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम वाटिका रखा जाए।

BJP councilor wrote to the Prime Minister, the name of Mughal Garden should be changed to Dr. Abdul Kalam
मुगल गार्डन का नाम बदलकर डॉ.अब्दुल कलाम किया जाए: BJP पार्षद 
मुख्य बातें
  • राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का नाम बदलने की मांग
  • भारतीय जनता पार्टी के पार्षद ने राष्ट्रपति और PM को लिखा पत्र
  • मुगलों के नाम पर जो भी संपत्तियां हैं, उन्हें बदला जाना चाहिए: BJP पार्षद

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मनरेगा वार्ड से बीजेपी पार्षद भगत सिंह टोकस ने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को नाम बदलने को लेकर पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने मुगल गार्डन के नाम को बदलकर डॉ अब्दुल कलाम वाटिका रखा जाए. उन्होंने प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से निवेदन किया कि इस नाम का परिवर्तन आजादी के 75 महोत्सव पर किया जाए। पार्षद भगत सिंह टोकस ने नाम बदलने को लेकर कहा कि मुगल काल में मुगलों ने हमारे देश को लूटा था और साथ ही साथ मुगलों ने स्थान और शहरों के नाम भी बदल दिए थे। जिसको लेकर भारतवासियों के मन में रोष है। क्योंकि उनका कहना है कि मुगलों ने भारत की संस्कृति को खत्म करने का प्रयास किया था इस वजह से वह नाम बदलने की गुजारिश कर रहे हैं।

बताई वजह

उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टर अब्दुल कलाम वाटिका नाम इसलिए रखा जाए क्योंकि हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर अब्दुल कलाम देश के लिए आदर्श है। उनके जीवन के संघर्ष से युवाओं को भविष्य में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है. साथ ही उनका विज्ञान और राष्ट्रपति के तौर पर योगदान भी प्रेरणादायक रहा है।आपको बता दें कि ऐसा नहीं है कि बीजेपी पार्षद भगत सिंह टोकस ने पहली बार  नाम बदलने को लेकर सिफारिश की है।

पहले भी की थी ये मांग

दरअसल कुछ महीने पहले ही पार्षद टोकस ने दिल्ली के बीकाजी कामा प्लेस के पास मोहम्मदपुर गांव का नाम बदलकर माधवपुर रखने का दक्षिणी दिल्ली नगर निगम को प्रस्ताव दिया था। उन्होंने मोहम्मदपुर गांव का नाम बदलने को लेकर कहा था कि मोहम्मदपुर गांव में हिंदुओं की संख्या ज्यादा है  ऐसे में लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस गांव का नाम माधवपुर रखने का प्रस्ताव दिया. हालांकि उनके इस प्रस्ताव को नगर निगम के जोन कमेटी  और दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने पास कर दिया था।

आप और बीजेपी आमने- सामने

आपको बता दें कि दिल्ली में आगामी एमसीडी चुनाव होने वाले हैं इस चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई है। वैसे इस एमसीडी चुनाव में मुख्य रूप से दो बड़ी पार्टियों आमने-सामने है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच का मुकाबला इस बार काफी दिलचस्प होगा। हालांकि बीजेपी पिछले करीब 15 साल से एमसीडी की सत्ता में है। अब देखना होगा कि क्या इस बार आम आदमी पार्टी एमसीडी चुनाव जीतती है या फिर बीजेपी अपनी सत्ता बरकरार रखेगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर