Human trafficking in UP:यूपी एटीएस ने बांग्लादेश से 'मानव तस्करी' करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़ [Video]

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Jul 27, 2021 | 17:36 IST

Human trafficking racket from Bangladesh:यूपी एटीएस ने मानव तस्करी के एक बड़े रैकेट का खुलासा करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, गिरोह में एक महिला भी शामिल बताई जा रही है।

UP ATS busted Human trafficking racket from Bangladesh three arrested
सूचना मिली कि कुछ रोहिंग्या और बांग्लादेशी नागरिकों को ट्रेन से दिल्ली ले जाया जा रहा है  

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में मानव तस्करी (Human trafficking) के एक बड़े रैकेट का खुलासा यूपी एटीएस (UP ATS) किया गया है बताया जा रहा है कि इसके तार रोहिंग्या (Rohingya Connection) से जुड़े हुए हैं,ये लोग बांग्लादेश से महिलाओं व बच्चों को अवैध रूप से भारत लाकर बेचते थे, इसका खुलासा करते हुए गिरोह के सरगना समेत तीन लोगों को अरेस्ट किया गया है।

इसके लिए यूपी एटीएस ने काफी लंबा ऑपरेशन किया जिसके बाद इस काम में सफलता मिली है, बताते हैं कि ये लोग बांग्लादेश से महिलाओं व बच्चों को अवैध रूप से भारत लाकर बेचते थे।

उत्तर प्रदेश एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि इस गिरोह के मंसूबे बेहद खराब थे और ये सिलसिला काफी समय से जारी था।

इनकी गतिविधियों के बारे में बताते हुए प्रशांत कुमार ने बताया कि एटीएस को सूचना मिली कि कुछ रोहिंग्या और बांग्लादेशी नागरिकों को ट्रेन से दिल्ली ले जाया जा रहा है साथ ही जानकारी मिली कि एक शख्स रोहिंग्या और बांग्लादेशी महिलाओं और बच्चों को अवैध तरीके से भारत में लाकर उन्हें असामाजिक तत्वों को बेच देता है।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार लोगों के पास से मोबाइल, आधार कार्ड, पैन, बांग्लादेश नागरिकता पहचान पत्र, एटीएम सहित पांच बांग्लादेशी टका और भारतीय करेंसी बरामद हुई है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर