सद्दाम हुसैन की किताब पढ़कर रची थी दामाद ने साजिश, सास साली के बाद अब पत्नी ने भी तोड़ा दम

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Apr 10, 2021 | 17:02 IST

सद्दाम हुसैन की एक किताब से आइडिया लेकर अपनी सास और पत्नी की जान लेने वाले शख्स की पत्नी की भी अब मौत हो गई है। आरोपी ने सबको थैलियम जहर दिया था।

Wife of Delhi man who mixed thallium in her and family members' food, dies in Hospital
सद्दाम हुसैन की एक किताब, दामाद ने खत्म कर दिया परिवार 

मुख्य बातें

  • सद्दाम की किताब पढ़ खुद बनाया खाना, अब पत्नी ने भी तोड़ा दम
  • सास, साली और अपनी पत्नी को निपटाने के लिए मछलियों के साथ थैलियम खिला दिया
  • पिछले चालीस दिनों से अस्पताल में भर्ती थी आरोपी की पत्नी, अब तोड़ा दम

नई दिल्ली: इराक के तानाशाह सद्दाम हुसैन के बारे में भला कौन नहीं जानता है। करीब दो दशक इराक पर शासन करने वाला सद्दाम हुसैन के बारे में कहा जाता है कि वह अपने विरोधियों को मारने के लिए थैलियम जहर का इस्तेमाल करता था। इसका जिक्र हुसैन पर लिखी एक किताब में किया गया है और हुसैन के इसी फॉर्मूले से आइडिया लेकर दिल्ली के एक रियल एस्टेट कारोबारी ने अपने ससुराल वालों को मारने पर आजमाया।

40 दिन तक मौत से जूझती रही दिव्या

आरोपी ने ससुराल पक्ष के खाने में थैलियम जहर मिलाकर दे दिया जिसके बाद उसकी साली तथा सास की तो करीब-करीब तुरंत ही मौत हो गई लेकिन पत्नी 40 दिनों तक जिंदगी और मौत से संघर्ष करने के बाद अब पत्नी ने भी दम तोड़ दिया है। आरोपी की पत्नी दिव्या राजधानी के सर गंगाराम अस्पताल में पिछले 40 दिनों से भर्ती थी लेकिन डॉक्टरों की दिव्या को बचाने की तमाम कोशिशें नाकाम हो गईं और उसने दम तोड़ दिया।

इस तरह रची साजिश

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जब तहकीकात की तो जो खुलासा हुआ वो हैरान करने वाला था। आरोपी वरुण ससुराल में बहुत कम आता था लेकिन 31 जनवरी को वो न केवल ससुराल आया बल्कि खाने में मछली बनाकर भी लाया। इसके बाद उसने सबको मछली खाने को कहा लेकिन खुद नहीं खाई और दूध का बहाना बनाकर छोटे बच्चों को भी मछली नहीं दी।

इसके बाद सबसे पहले उसकी साली प्रियंका की तबीयत खराब हो गई जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया और 15 फरवरी को उसकी मौत हो गई फिर सास की तबियत बिगड़ी तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसकी 21 मार्च को मौत हो गई। वरुण की पत्नी दिव्या जो कोमा में थी उसने भी 8 अप्रैल को दम तोड़ दिया। बाद में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया तो उसके घर से थैलियम जहर की एक सीसी मिली जो उसने 22 हजार में खरीदी थी। 

ताने सुन सुनकर था परेशान

आरोपी ससुराल वालों के ताने सुनसुनकर परेशान था और इसके बाद जब पत्नी गर्भवती हुई तो उसने गर्भपात करवा दिया। इसी वजह से वरूण गुस्से में था। इसके बाद उसने बदला लेने की सोची और सद्दाम हुसैन की एक किताब पढ़ी जिसमें थैलियम जहर का जिक्र था। इसके बाद उसने थैलियम जहर देकर ससुराल वालों को खत्म करने का प्लान बनाया।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर