'विकास दुबे' ने दी यूपी पुलिस के IG को जान से मारने की धमकी, फर्जी फेसबुक ID से दी गई धमकी

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Jul 05, 2021 | 10:55 IST

कानपुर के बिकरू गांव के रहने वाले विकास दुबे का पिछले साल एनकाउंटर हो गया था। अब उसके नाम से बनाए गए फेसबुक अकाउंट से  आईजी को धमकी मिली है।

Threats to kill IG of UP Police given with fake Facebook ID in the name of Vikas Dubey
'विकास दुबे' ने दी यूपी पुलिस के IG को जान से मारने की धमकी (फोटो सोशल मीडिया) 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश पुलिस के आईजी मोहित अग्रवाल को जान से मारने की धमकी
  • विकास दुबे के नाम से बनाई गई फर्जी फेसबुक आईडी से दी गई धमकी
  • पुलिस ने मामले में औरेय्या के रहने वाले युवक को लिया हिरासत में

औरेया:  उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित बिकरू गांव के गैंगस्टर विकास दुबे का पिछले वर्ष एनकाउंटर हो गया था, लेकिन सोशल मीडिया पर उसके नाम से कई अकाउंट और फैन पेज आज भी एक्टिव हैं। इस बीच विकास दुबे के नाम से बने एक फेसबुक अकाउंट से उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षणक (IG) मोहित अग्रवाल को जान से मारने की धमकी दी गई है जिसके बाद से ही पुलिस एक्टिव हो गई है।

फर्जी फेसबुक अकाउंट
आज तक की खबर के मुताबिक, विकास दुबे के नाम से बने फेसबुक अकाउंट से आईजी को यह धमकी दी गई है जिसके बाद पुलिस ने औरैया से एक शख्स को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लिए गए शख्स का नाम राहुल सोनी है जो अछल्दा का रहने वाला है। राहुल ही वह शख्स है जिसकी ई मेल आईडी से विकास दुबे के नाम से फर्जी आईडी चल रही थी और इसी आईडी से आईजी को धमकी दी गई थी।

क्या दी थी धमकी
विकास दुबे के नाम से बनी फर्जी फेसबुक आईडी से आईजी मोहित अग्रवाल को धमकी देते हुए एक पोस्ट की गई थी। इस पोस्ट में आईजी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई। पोस्ट के सामने आते ही पुलिस तुरंत हरकत में आई और आईटी टीम की मदद से सर्विलांस टीम के जरिए अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी। 

पिछले साल हुआ था एनकाउंटर

जिस आईडी से यह धमकी दी गई है उसमें विकास दुबे के कई फोटोज भी डाले गए हैं जिसमें वह हथियारों के साथ भी नजर आ रहा है। फिलहाल पुलिस राहुल से पूछताछ कर रही है। आपको बता दें कि विकास दुबे  और उसके साथियों ने 2-3 जुलाई, 2020 की आधी रात को बिकरू गांव में पहुंची पुलिस टीम पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी जिसमें 8 पुलिसवालों को जान गंवानी पड़ी। इसके बाद पुलिस ने मध्य प्रदेश से लाने के दौरान विकास दुबे को एनकाउंटर में मार गिराया। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर