Rohini Court shootout: पुलिस ने दो बदमाशों को किया अरेस्ट, जेल से शूटरों को निर्देश दे रहा था टिल्लू

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Sep 26, 2021 | 08:04 IST

Rohini Court Shootout Updates: रोहिणी कोर्टरूम के अंदर हुई गोलीबारी की घटना में पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की है। उमंग और विनय नाम के दो बदमाशों ने ही पहले रोहिणी कोर्ट की रेकी की थी।

Rohini Court shootout Two other accused Umang and Vinay arrested by Delhi Police
Rohini Court Shootout: टिल्लू गैंग के दो शूटर गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले में दो बदमाश किए गिरफ्तार
  • टिल्लू गैंग के सदस्य हैं गिरफ्तार बदमाश विनय और उमंग
  • दोनों गिरफ्तार बदमाशों ने टिल्लू के निर्देश पर की थी रोहिणी कोर्ट की रेकी

नई दिल्ली: रोहिणी कोर्ट में हुई गोलीबारी और हत्या के मामले में पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की है। पुलिस ने टिल्लू गैंग के दो बदमाशों को धर दबोचा है जिनके नाम उमंग और विनय बताए जा रहे हैं। इन दोनों बदमाशों ने ही जेल में बंद टिल्लू ताजपुरिया के निर्देश पर पहले रोहिणी कोर्ट की रेकी की थी और फिर उसकी पूरी जानकारी टिल्लू को दी थी। जिस दिन कोर्ट में बदमाशों ने गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को गोली मारी, ये दोनों बदमाश कोर्ट के बाहर कार लेकर खड़े थे।

ऐसी थी योजना

खबर के मुताबिक रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग के दिन दोनों को टिल्लू ने कोर्ट के बाहर खड़े रहने को बोला था। योजना यह थी कि जैसे ही गोगी को गोली मारी जाएगी तो दोनों शूटरों को ले जाने के लिए उमंग और विनय कोर्ट के बाहर कार लेकर खड़े रहेंगे तांकि वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों गोली मारने वाले शूटरों को लेकर फरार हो सकें। लेकिन गोगी को गोली मारने वाले बदमाशों को पुलिस ने ढेर कर दिया जिसके बाद उमंग और विनय वहां से फरार हो गए।

टिल्लू दे रहा था निर्देश

पुलिस दोनों बदमाशों से पूछताछ कर रही है। पता चला कि दोनों कुछ साल पहले ही टिल्लू गैंग से जुड़े थे। वारदात से पहले गोगी को मारने वाले दो शूटर उमंग के ही हैदरपुर स्थित फ्लैट में रूके थे। वो उमंग और विनय ही थे जिन्होंने दोनों शूटरों को रोहिणी कोर्ट में छोड़ा था। खुद विनय और उमंग भी वकील के कपड़े पहनकर कोर्ट के बाहर कार में मौजूद थे। प्लान फेल हुआ तो दोनों वहां से फरार हो गए। दोनों मारे गए शूटरों को मंडोली जेल में बंद टिल्लू लगातार निर्देश दे रहा था।

रोहिणी कोर्ट रूम में गोलीबारी में तीन गैंगस्टर के मारे जाने की घटना के एक दिन बाद उन जेलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है जहां गोगी और टिल्लू गिरोह के सदस्य बंद हैं। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। जेल में बंद गैंगस्टर जितेंद्र गोगी के वकील के वेष में आए दो हमलावर शुक्रवार को भीड़भाड़ वाली रोहिणी अदालत कक्ष के अंदर नाटकीय रूप से गोलीबारी में मारे गए। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर