पबजी खेलने के लिए मां के खाते से लड़के ने उड़ा दिए 10 लाख रुपए, पिता ने डांटा तो छोड़ दिया घर

PUBG: मुंबई में एक 16 साल के लड़के ने PUBG खेलने के लिए अपनी मां के बैंक खाते से 10 लाख रुपए खर्च कर दिए। जब उसके पिता ने इसे लेकर उसे डांटा तो वो घर छोड़कर चला गया।

pubg
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: मुंबई के एक 16 साल के लड़के ने अपनी माता के खाते से 10 लाख रुपए निकाले और उन पैसों को प्रतिबंधित मोबाइल वीडियो गेम प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) पर लगा दिया। जब उसके पिता को इस बारे में पता चला और उन्होंने उसे डांटा तो वो घर छोड़कर चला गया। घर से निकलने से पहले उसने एक नोट छोड़ा।

उसके माता-पिता ने बुधवार को MIDC पुलिस से संपर्क किया और अपने बच्चे की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। माता-पिता ने पुलिस को सूचित किया कि उनके बेटे ने एक नोट छोड़ा जिसमें कहा गया था कि वह घर छोड़ रहा है और वापस नहीं आएगा। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने क्राइम ब्रांच को सूचना दी।

क्राइम ब्रांच डीसीपी दत्ता नलवाडे ने बताया, '16 साल के लड़के के लापता होने का मामला दर्ज किया गया था। जांच में पता चला कि वह पबजी का आदी था। उसने खेल की आईडी, यूसी खरीदने के लिए अपनी मां के खाते से 10 लाख रुपए लिए। डांटने के बाद वह घर से भाग गया और कहा कि वह वापस नहीं आएगा। पुलिस ने किशोर का पता लगाया और उसकी काउंसलिंग की। बाद में उसे परिवार को सौंप दिया गया। बच्चों के लिए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की उपलब्धता आजकल बहुत आम है। माता-पिता के रूप में, सभी को सोशल मीडिया और गेम्स पर बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखनी चाहिए।' 

बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया। गुरुवार दोपहर पुलिस ने उसके सहपाठियों और दोस्तों से सूचना मिलने और सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद उसका पता लगा लिया। उसे उसके घर से कुछ दूरी पर महाकाली केव्स रोड के पास देखा गया।

माता-पिता ने पुलिस को बताया कि कैसे युवक को पबजी की लत इस कदर लग गई कि उसने बड़ी रकम निकालने से पहले दो बार नहीं सोचा। पुलिस टीम ने माता-पिता और बच्चे की काउंसलिंग की। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर