Lucknow: चोरी का विचित्र मामला, फाइटर जेट मिराज का टायर उड़ा ले गए चोर

Tyre of Mirage stolen : लखनऊ में चोरी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां चोर एक ट्रक से फाइटर जेट मिराज का टायर चुरा ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Lucknow: Tyre of Mirage fighter jet stolen from truck carrying military equipment
लखनऊ में फाइटर जेट मिराज का टायर हुआ चोरी। -प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: ANI

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश में चोरी का एक हैरतंगेज मामला सामने आया है। यहां चोर एक ट्रक से फाइटर जेट मिराज का टायर चुरा ले गए। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया है। दरअसल, लखनऊ से सैन्य उपकरण की खेप लेकर जा रहे ट्रक के साथ चोरी की यह घटना हुई। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक यह ट्रक 27 नवंबर को लखनऊ के बख्शी का तालाब एयरबेस से सैन्य उपकरण लेकर जोधपुर एयरबेस जा रहा था। चोरी की घटना सामने आने के बाद आशियाना पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई है। पुलिस चोरी के इस मामले की जांच कर रही है। 

चोरों ने सड़क पर लगे जाम का फायदा उठाया

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक ट्रक के ड्राइवर हेम सिंह रावत ने इस बात की पुष्टि की है कि वह अपने ट्रक में सैन्य उपकरण लेकर जा रहे थे। ट्रक ड्राइवर ने बताया कि शहीद पथ के पास जाम लगा था जिसका फायदा चोरों ने उठाया। बताया जा रहा है कि चोर स्कॉर्पियो गाड़ी से आए थे। चोरों ने टायर जिस पट्टी से बंधा था पहले उसे काटा और फिर टायर लेकर फरार हो गए। इस बात की जानकारी जब तक ट्रक के ड्राइवर को हो पाती तब तक चोर वहां से फरार हो चुके थे। बाद में ट्रक ड्राइवर ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। 

संदिग्धों से पूछताछ कर रही पुलिस

ट्रक ड्राइवर का कहना है कि चोरों ने इस घटना को रात 12.30 से 1 बजे के बीच अंजाम दिया। डीसीपी पूर्वी अमित कुमार का कहना है कि चोरी की यह घटना 27 नवंबर को हुई। मामले में एक दिसंबर को एफआईआर दर्ज हुई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि बदमाशों को जल्द गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही है।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर