Noida Crime:लोगों को लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले 'पेचकस' गिरोह के सदस्य दबोचे गए

क्राइम
रवि वैश्य
Updated Oct 17, 2021 | 14:49 IST

Noida Screwdriver Gang: पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये बदमाश इससे पहले मथुरा, राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा में जेल जा चुके हैं।

screwdriver gang Noida
 लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले 'पेचकस' गिरोह के सदस्य अरेस्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter

नोएडा: पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सक्रिय 'पेचकस' गिरोह (screwdriver gang) के चार सदस्यों को रविवार तड़के एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यस्था) लव कुमार ने बताया कि रविवार सुबह बीटा-2 थाने की पुलिस चुहड़पुर अंडरपास के पास तलाशी ले रही थी तभी एक कार में सवार होकर कुछ बदमाश आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने बदमाशों को रोकने का प्रयास किया लेकिन वे कार लेकर भागने लगे। जब पुलिस ने उनका पीछा किया तो बदमाशों ने गोली चलाई।

उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलियां चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गोलियां आनंद वर्मा, शिव कुमार वर्मा, बबलू वर्मा तथा दीपक वर्मा के पैर में लगी है।

उन्होंने बताया कि घायल बदमाशों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके पास से अवैध हथियार, नगदी, मोबाइल फोन, पेचकस, हथोड़ा, प्लास और एक कार बरामद हुई है।

कार में लिफ्ट देते और मारपीट कर पेचकस से हमला करते थे

अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि ये लोग रात 11 बजे से दो बजे तक अपनी कार लेकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न शहरों में घूमते थे। सड़क पर वाहन के इंतजार में खड़े लोगों को ये कार में लिफ्ट देते तथा उनके साथ मारपीट कर पेचकस से हमला करते थे।

हथौड़े से हमला कर एटीएम कार्ड का पिन नंबर बताने के लिए मजबूर करते थे

उन्होंने बताया कि ये बदमाश पीड़ितों के पास रखी नकदी और मोबाइल फोन समेत अन्य सामान लूट लेते थे और उनसे एटीएम कार्ड ले लेते थे तथा उसका पिन नंबर बताने को कहते थे। ये बदमाश पीड़ितों पर पेचकस और हथौड़े से हमला कर उन्हें एटीएम कार्ड का पिन नंबर बताने के लिए मजबूर करते थे। कुमार ने बताया कि इन बदमाशों ने इस तरह की 50 से अधिक जघन्य वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की है।

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने पेचकस गिरोह के बदमाशों को गिरफ्तार करने वाले पुलिस दल को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर