आर्थर रोड जेल से रिहा होने के बाद 'मन्नत' पहुंचे Aryan Khan, 14 शर्तों के साथ मिली है जमानत

Aryan Khan: फिल्म अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान आज जेल से रिहा हो गए हैं। गुरुवार को ही क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान को लंबे समय बाद जमानत मिली थी।

Aryan Khan will be released from Arthur Road jail today
आर्थर रोड जेल से रिहा होने के बाद 'मन्नत' पहुंचे Aryan Khan 
मुख्य बातें
  • 22 दिन बाद जेल से बाहर आए शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान
  • कोर्ट से शुक्रवार को किया था आर्यन खान की रिहाई का आदेश जारी
  • शुक्रवार को देरी से जेल पहुंची बेल की कॉपी, रिहाई प्रक्रिया समय से नहीं पूरी हो सकी

मुंबई: आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन खान (Aryan Khan) आज रिहा होकर अपने घर 'मन्नत' पहुंच गए हैं। आर्यन का काफिला तीन गाड़ियों का था जिसमें शाहरूख के बॉडीगार्ड रवि उनके साथ थे। सुबह कागजी कार्रवाई के बाद आर्यन को रिहा किया गया। सुबह से ही आज मुंबई में आर्थर रोड जेल के बाहर शाहरूख के फैंस का हुजूम उमड़ गया जबकि किंग खान के घर 'मन्‍नत' के बाहर भी जश्‍न का माहौल है। क्रूज जहाज पर ड्रग्स मिलने के मामले में गिरफ्तारी के 25 दिन बाद गुरुवार को हाईकोर्ट ने आर्यन को जमानत दी थी।

दरअसल आर्यन खान को जमानत मिलने के बाद भी एक और रात मुंबई की आर्थर रोड जेल में बितानी पड़ी क्योंकि खान की रिहाई के कागजात तय समय-सीमा के भीतर जेल अधिकारियों को प्राप्त नहीं हुए थे। जेल अधिकारियों ने जमानत आदेश लेने के लिए आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे आर्थर रोड जेल के बाहर जमानत की पेटी खोली। कल आर्यन खान के जमानत आदेश की एक भौतिक प्रति भी अंदर रखी गई थी।

 14 शर्तों के साथ मिली है जमानत

हाईकोर्ट ने आर्यन खान की जमानत के लिए 14 शर्तें लागू की हैं जिनमें एक लाख रुपये के निजी मुचलके का भुगतान और यहां एनसीबी दफ्तर में हर सप्ताह हाजिरी लगाना और विशेष एनडीपीएस अदालत में अपने पासपोर्ट जमा कराना शामिल है। हाईकोर्ट ने पांच पन्नों के आदेश में कहा कि आर्यन खान और दो सह-आरोपियों अरबाज मर्चेंट तथा मुनमुन धमेचा को एक-एक लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही एक या दो जमानत राशि जमा करने पर छोड़ा जाएगा। मर्चेंट और धमेचा को भी जमानत दी गयी थी।

जूही बनी थीं जमानती

जब जूही चावला न्यायाधीश के समक्ष खड़ी थीं तो मानशिंदे ने अदालत को बताया कि अभिनेत्री आवेदक (आर्यन खान) को बचपन से जानती हैं और वह तथा आर्यन के पिता शाहरुख खान व्यावसायिक रूप से जुड़े हैं। इस दौरान जूही चावला के साथ तस्वीरें खिंचाने के लिए भीड़ जमा हो गयी। चावला ने कागजों पर हस्ताक्षर किये जिसके बाद उन्हें वापस अदालत भेजा गया जहां न्यायाधीश ने जमानत बांड पर दस्तखत किये और रिहाई मेमो जारी किया। जूही ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'परिवार में अब सुकून है। हम सभी खुश हैं।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर